Basant Panchami 2024: सिर्फ साड़ी ही क्यों, येलो कलर के ये ट्रेडिशनल आउटफिट्स भी हैं वसंत पंचमी के लिए बेस्ट

इस साल वसंत पंचमी का त्योहार 14 फरवरी को है। इस दिन विद्या की देवी मां सरस्वती की पूरे विधि-विधान के साथ पूजा की जाती है। वसंत पंचमी के मौके पर पीले रंग का बहुत महत्व होता है। पीला रंग विद्या,  बुद्धि और ज्ञान की बढ़ोतरी करने वाला माना जाता है। ये रंग देवी मां को भी अतिप्रिय है। इसके अलावा पीला रंग खुशहाली और सकारात्मकता का प्रतीक होता है। मां सरस्वती को पूजा में पीले रंग का ही प्रसाद भी चढ़ाया जाता है। ऐसा माना जाता है कि वसंत पंचमी के दिन पीलेे रंग के वस्त्र पहनने से मनवांछित फल की प्राप्त होती है। पूजा, फेस्टिवल के अवसर पर महिलाएं ट्रेडिशनल आउटफिट्स पहनना पसंद करती हैं, जिसमें साड़ियों का ऑप्शन टॉप पर रहता है, लेकिन अगर आप साड़ी में कंफर्टेबल नहीं या आपको अपने ऊपर साड़ी नहीं जंचती, तो और भी कई ऑप्शन्स हैं, जिसे आप इस मौके पर पहनकर नजर आ सकती हैं खूबसूरत। जान लें यहां इसके बारे में।

येलो अनारकली

पीले रंग की अनारकली या फ्लोरलेंथ कुर्ती को आप उस मौकेे पर पहन सकती हैं। फुल स्लीव वाली अनारकली मौसम के हिसाब से बेहतरीन ऑप्शन है। इसके साथ दुपट्टा भी कैरी करने की जरूरत नहीं।

येलो स्कर्ट-टॉप

वसंत पंचमी के मौके पर आप येलो स्कर्ट-टॉप का भी ऑप्शन ट्राई कर सकती हैं। ऑफिस में इस तरह के आउटफिट में खूबसूरत और स्टाइलिश नजर आएंगी।

येलो मिरर वर्क कुर्ती

कुर्ती को आप कई तरीकों से कैरी कर सकती हैं और मौका है वसंत पंचमी का, तो यहां भी इसके साथ एक्सपेरिमेंट का मौका मिस न करें। येलो मिरर वर्क वाली कुर्ती पहनकर रेडी हो जाएं वसंत पंचमी पर पूजा-पाठ के लिए।

येलो पलाजो विद टॉप

ब्रोकेड की साड़ियां या ब्लाउज़ तीज-त्योहारों केे मौके पर पहनने के लिए एकदम बेस्ट होती हैं, लेकिन क्योंकि आप साड़ियां नहीं पहनना चाहती, तो ब्रोकेड वर्क वाले पलाजो या स्ट्रेट लेग पैंट्स को शॉर्ट कुर्ती या टॉप के साथ टीमअप करें। हर कोई आपके लुक की तारीफ करेगा।