हमेशा मेरी… रोहित शर्मा का पत्नी के लिए खास संदेश, टीम के खिलाड़ियों के लिए कही बड़ी बात

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम की घोषणा की। हालांकि, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों से सीरीज के बाकी मैचों से अनुपस्थित रहेंगे। रोहित और उनकी टीम हैदराबाद में शुरुआती टेस्ट में 28 रनों से हार गई और विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट 106 रनों से जीत गई थी।

पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है, तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा। इसके बाद भारत और इंग्लैंड दोनों 23 फरवरी से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए रांची जाएंगे, जिसके बाद 7 मार्च को धर्मशाला में सीरीज का अंतिम मैच खेला जाएगा।

टीम की घोषणा से एक दिन पहले, रोहित ने इंस्टाग्राम पर अपनी पत्नी रितिका सजदेह के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और इसे कैप्शन दिया, “हमेशा मेरे साथ।” रोहित ने हाल ही में टीम का नेतृत्व करने और राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी नेतृत्वकारी भूमिका के बारे में खुलकर बात की।

एक इवेंट के दौरान रोहित ने कहा, यह संभवतः कप्तान का सबसे कठिन काम है कि वह हर किसी से वह करवाएं जो आप उनसे करवाना चाहते हैं। क्योंकि वे एक अलग मानसिकता के साथ आते हैं और वे वही करना चाहते हैं जो वे करना चाहते हैं। हम यही कोशिश करते हैं और हर किसी से बात करते हैं, यह एक टीम गेम है।

रोहित ने आगे कहा, मैं खिलाड़ियों को वह स्वतंत्रता और महत्व देने की कोशिश करता हूं… कि वे मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप नंबर 6 और नंबर 7 पर केवल दस गेंदें खेलते हैं। आप मेरे लिए इतने महत्वपूर्ण हैं कि आप खेल जीत सकते हैं। यह सिर्फ उनके भीतर आत्मविश्वास पैदा करना है।