IPL 2024: सुनील गावस्कर ने KKR के ज्यादा पैसे खर्च करने पर उठाए सवाल, कहा- कोई भी उस तरह के पैसे के लायक नहीं

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने आईपीएल के आगामी सीजन की नीलामी में खर्च हुए सबसे ज्यादा पैसों पर सवाल उठाए हैं। मिशेल स्टार्क पर 24.75 करोड़ रुपये खर्च करने के कोलकाता नाइट राइडर्स पर सवाल उठाया है और कहा है कि कोई भी उस तरह के पैसे के लायक नहीं है।

स्टार्क ने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर आईपीएल में जोरदार वापसी की। केकेआर ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल करने के लिए आईपीएल इतिहास की सबसे महंगी बोली लगाई। मिशेल स्टार्क पर केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपये खर्च किए।

केकेआर के पैसे खर्च करने पर उठाए सवाल

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गावस्कर ने स्टार्क के केकेआर में जाने के बारे में बात करते हुए कहा कि कोई भी उस तरह के पैसे के लायक नहीं है। स्टार्क ने आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बनने का ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (20.50 करोड़ रुपये) का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

उस तरह के पैसों के कोई लायक नहीं

गावस्कर ने कहा, सबसे ऊपर, बिल्कुल स्पष्ट कहूं तो। मुझे नहीं लगता कि कोई भी उस तरह के पैसे के लायक है। यदि स्टार्क प्रभाव छोड़ सकता है और अपने द्वारा खेले गए 14 मैचों में से चार में जीत हासिल कर सकता है, तो आप कह सकते हैं कि पैसा सार्थक है। फिर अगर वह अन्य खेलों में योगदान देता है, बिल्कुल शानदार।”

8 साल बाद आईपीएल करेंगे वापसी

बता दें कि मिचेल स्टार्क 8 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं। इससे पहले वह 2014 और 2015 में आरसीबी के लिए खेले गए 27 मैचों में 34 विकेट लिए हैं। 2028 में केकेआर ने 9.40 करोड़ रुपये में साइन किया था। हालांकि, चोट की वहज से वह खेल नहीं पाए थे।