VIDEO : अस्पताल में बॉलीवुड गाने पर रील बनाना पड़ा भारी! 38 छात्र-छात्राएं मेडिकल कॉलेज से निलंबित

कर्नाटक के गडग में गादाग इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जीआईएमएस) के 38 मेडिकल छात्रों को उनके द्वारा अस्पताल परिसर के अंदर बनाई गई रीलों के वायरल होने के बाद अधिकारियों द्वारा निलंबित कर दिया गया है. वीडियो में छात्र हिंदी और कन्नड़ गानों पर नाचते हुए दिखाई दे रहे हैं.

अस्पताल के गलियारे में बनी इन रीलों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई लोगों ने छात्रों के इस व्यवहार की आलोचना की. इसके बाद जीआईएमएस के निदेशक डॉ. बसवराज बोम्मन्नाहल्ली ने 38 छात्रों को 10 दिनों के लिए निलंबित कर दिया.

यह घटना तब सामने आई जब सोशल मीडिया पर इन रीलों को बड़ी संख्या में देखा जाने लगा. एक वीडियो में तीन छात्राएं बॉलीवुड गाने पर डांस कर रही थीं, जबकि दूसरे वीडियो में 10 से अधिक छात्र कन्नड़ गाने के बोलों पर अभिनय कर रहे थे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, छात्रों को निदेशक डॉ. बसवराज बोम्मन्नाहल्ली द्वारा निलंबित कर दिया गया था और उन्हें चेतावनी दी गई थी कि भविष्य में इस तरह की घटना होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह पहली बार नहीं है जब मेडिकल छात्रों को इस तरह के व्यवहार के लिए दंडित किया गया है. अगस्त 2023 में, कर्नाटक के हुबली में कर्नाटक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (केआईएमएस) के लगभग 11 बैचलर ऑफ मेडिसिन, बैचलर ऑफ सर्जरी (एमबीबीएस) छात्रों को नर्सों के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक रील्स बनाने और साझा करने के लिए निलंबित कर दिया गया था. उस रील में एक छात्र को नर्स की तरह कपड़े पहने देखा गया था, जो एक कन्नड़ गाने पर नाच रहा था.

हालांकि छात्रों का कहना है कि उनका उद्देश्य केवल मनोरंजन करना था, लेकिन कई लोगों का मानना है कि अस्पताल परिसर में इस तरह का व्यवहार अनुचित है और इससे मरीजों और उनके परिवारों की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है.