CG NEWS : ओमान से आठ महीने बाद छत्तीसगढ़ पहुंची दीपिका, अपनों को देख छलक पड़े आंसू, चेहरे ने दर्द किया बयां

छत्‍तीसगढ़ के भिलाई के खुर्सीपार निवासी जोगी दीपिका आठ माह बाद ओमान से भिलाई पहुंच गई। इस दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर कुछ दिक्कतें आईं, लेकिन वैशाली नगर विधायक की पहल के बाद बाद वह रात में रायपुर एयरपोर्ट पहुंची। यहां पर रिकेश सेन ने उससे मुलाकात की और हालचाल जाना। इस दौरान दीपिका के चेहरे के भाव ओमान में बंधक और इस दौरान दी गई प्रताड़ना के दर्द को बयां कर रहे थे। हालांकि वहां उसने कहा कि अपने देश और स्वजनों के बीच लौटकर वह खुश है। उसके खुशी के आंसू थम नहीं रहे थे।

वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने की थी फ्लाइट की टिकट बुक


दीपिका शुक्रवार को भोर में ओमान से दिल्ली पहुंची। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने दिल्ली से रायपुर के लिए दीपिका की जिस फ्लाइट की टिकट बुक की थी। वह सुबह 11:55 की थी, जो साइलेंट टर्मिनल होने की वजह से दीपिका से मिस हो गई है। फिर इंडिगो उन्हें दोपहर 3:20 की फ्लाइट से रायपुर भेज रही थी, मगर इस फ्लाइट के पहले ही फुल होने से दीपिका को टिकट नहीं मिल सका। शाम सात बजे दीपिका दिल्ली से दूसरे फ्लाइट से रायपुर के लिए रवाना हुई और रायपुर पहुंची।

दीपिका के पास ओमान से निकलने के बाद रुपये न होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। विधायक रिकेश सेन ने उसे दिल्ली से रायपुर लाने की व्यवस्था कराई है। विधायक रिकेश सेन स्वयं दीपिका के पति जोगी मुकेश को साथ लेकर दीपिका की अगुवाई करने एयरपोर्ट पहुंचे थे।

कुकिंग के काम को लेकर मस्कट ओमान गई 29 वर्षीय जोगी दीपिका वहां बंधक थी। विधायक रिकेश सेन ने इस मामले में तत्काल पहल करते हुए प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा से चर्चा कर केंद्रीय विदेश मंत्रालय से मस्कट इंडियन एंबेसी तक दीपिका को सभी आवश्यक कार्रवाई पूरी कराई