MS Dhoni की कप्तानी क्यों हैं जरा हटके? IPL 2024 से पहले साथी खिलाड़ी ने गिनाई ‘कैप्टन कूल’ की खूबियां

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं। भारत के सबसे सफल कप्तानों में उनका नाम गिना जाता है। धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने एक दो नहीं, बल्कि तीन बार आईसीसी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। इसके अलावा उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी पर भी कब्जा जमाया है। आईपीएल 2024 में भी धोनी अपनी कप्तानी में सीएसके (CSK) टीम को छठी बार चैंपियन बनाने का पूरा प्रयास करेंगे। इस बीच आईपीएल 2024 से पहले धोनी के साथी खिलाड़ी महेश तीक्षणा ने उनकी कप्तानी की खूबियां गिनाई है।

Mahesh Theekshana ने MS Dhoni की कप्तानी की बताई खूबियां

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर श्रीलंका के युवा स्पिन गेंदबाज महेश तीक्षणा ने उनकी कप्तानी को लेकर एक बयान दिया है। Cricket.com को दिए एक इंटरव्यू के दौरान भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान को लेकर महेश तीक्षणा ने कहा कि एमएस धोनी के नेतृत्व में खेलना सौभाग्या की बात है। उन्हें हर गेंदबाज पर भरोसा होता और हमें भी उनसे बहुत आत्मविश्वास मिल रहा है। भले ही हमारे ओवर में ज्यादा रन बन रहे हो, वह पारी के अंत में हमें गेंद देत हैं और हमें स्पोर्ट करते हैं, क्योंकि यह एक गेंदबाज के लिए बहुत बड़ा आत्मविश्वास होता है।

बता दें कि एमएस धोनी ने आईपीएल 2024 के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। 42 साल के धोनी ने पिछले साल अपनी कप्तानी में सीएसके को आईपीएल का खिताब जिताया। महेश तीक्षणा से जब धोनी के संन्यास को लेकर सवाल किया गया तो पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा था कि वह टूर्नामेंट का एक और सीजन आकर खेलना चाहेंगे। उनके अलावा धोनी की टीम के साथी दीपक चाहर ने अपने कप्तान धोनी के कुछ और सीजन खेलने पर कहा कि अनुभवी खिलाड़ी ने काम का बोझ उठाने के लिए खुद को काफी फिट रखा है। दीपक ने कहा कि मुझे लगता है कि उसके पास क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है। वह अगले 2-3 सीजन तक खेल सकता है। मैंने उसे नेट्स में बल्लेबाजी करते देखा है। जाहिर है, उसे ऐसी चोट थी जो किसी को भी लग सकती है, 24 साल के लोगों को भी वही चोट होती है जो उसके पास है।