KORBA NEWS : खाद्य विभाग ने जिला अस्पताल के किचन का किया निरीक्षण, मिली भारी गंदगी, कैंटीन संचालक को शो-कॉज नोटिस…खाने का लिया गया सैंपल

कोरबा जिला अस्पताल में मरीजों को भोजन परोसने वाले कैंटीन में गुरुवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम अचानक निरीक्षण करने पहुंची। कैंटीन में पसरी गंदगी और साफ-सफाई का अभाव देख अफसरों ने नाराजगी जताई। लाइसेंस भी डिस्प्ले होना नहीं पाया।

उन्होंने साफ-सफाई और खराब सब्जी को लेकर कैंटीन संचालक को जमकर फटकार भी लगाई। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कैंटीन संचालक को शो-कॉज नोटिस थमाते हुए तय पैमानों के अनुरूप व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश भी दिए हैं।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी विकास भगत ने बताया कि निरीक्षण के दौरान वहां से सब्जी, दाल और चावल का नमूना लिया गया। जिसे राज्य प्रयोगशाला में जांच के लिए भेज दिया गया है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की ओर से कैंटीन के संचालक को शोकॉज नोटिस जारी किया गया।

गौर करने वाली बात है कि कोई मरीज अस्पताल इसलिए आता है, ताकि वह अपने मर्ज से राहत पाए और स्वस्थ होकर घर लौटे। पर इस उद्देश्य के विपरीत जिला अस्पताल में संचालित कैंटीन का भोजन जिस अव्यवस्था और लापरवाही के साथ पकाया जा रहा है, उससे तो अच्छा भला सेहतमंद आदमी भी बीमार पड़े, जिसकी सावधानी से निगरानी किए जाने की जरूरत दिख रही है।