मुठभेड़ में जवानों ने 8 लाख के इनामी नक्सली को किया ढेर, हथियार बरामद, इलाके में सर्चिंग जारी

दंतेवाड़ा/सुकमा,08 फरवरी। सुकमा और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में जवानों ने हार्डकोर 8 लाख रुपए के इनामी नक्सली चन्द्रन्ना उर्फ सत्यम को ढेर किया है। चंद्रन्ना जगरगुंडा एरिया कमेटी में सक्रिय था। पुलिस ने मौके से शव, हथियार समेत अन्य सामान बरामद किया है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि गोंदपल्ली, परलागट्टा और बड़ेपल्ली गांव के जंगल में बड़ी संख्या में हथियारबंद नक्सली मौजूद हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर दंतेवाड़ा से DRG, CRPF और बस्तर फाइटर की संयुक्त टुकड़ी को बुधवार की सुबह मौके के लिए रवाना किया गया। जैसे ही जवान शाम करीब 4:30 बजे नक्सलियों के ठिकाने पर पहुंचे तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। बताया जा रहा है कि करीब 30 से 35 मिनट तक दोनों तरफ से लगातार गोलीबारी हुई।

जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर पहाड़ी की तरफ भाग निकले। मुठभेड़ रुकने के बाद फोर्स ने सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्चिंग के दौरान एक नक्सली का शव बरामद किया गया। जिसकी शिनाख्त चन्द्रन्ना उर्फ सत्यम के रूप में की गई। जो जगरगुंडा एरिया कमेटी में सक्रिय था। इस पर 8 लाख रुपए का इनाम भी घोषित था और कई नक्सली वारदातों में शामिल रहा है।