KORBA :युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की, तभी परिजनों की पड़ी नजर, गंभीर हालत में पहुंचा अस्पताल

कोरबा,07 फरवरी । जिले में बालको थानांतर्गत ग्राम चुईया स्थित यादव मुहल्ले में रहने वाला एक 20 वर्षीय युवक विकास यादव ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की। सही समय पर परिजनों की नजर उस पर पड़ गई जिसके बाद तत्काल उसके गले का फंदा खोला गया फिर डायल 112 को मौके पर बुलाया। डायल 112 की टीम भी तत्काल मौके पर पहुंची और युवक को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। तत्काल उपचार मिलने से युवक की जान बच गई जिससे पूरे परिवार ने राहत की सांस ली।

परिजनों ने बताया कि विकास सुबह से ही शराब के नशे में आसपास गली मोहल्ले और गांव में घूम रहा था जब शराब पीकर घर पहुंचा इस दौरान उसकी मां ने उससे पूछा की शराब पीकर क्यों आये हो? उसके बाद उसने घर पर खाना मांगा और वह खाना ना खा करके अपने कमरे में चला गया और फांसी पर लटक गया था इस दौरान छटपटाहट की आवाज आई। उसकी मां चिख पुकार मचाने लगी, जिससे घर के अन्य सदस्य तत्काल वहाँ पहुंचे और किसी तरह फांसी के फंदे से नीचे उतारा गया।

वहीं परिजनों की मानें तो इस घटना के बाद 112 को टीम मौके पर पहुंची लेकिन रास्ते में फाटक बंद होने की वजह से काफी समय लग गया। किसी तरह 112 के चालक ने तत्परता दिखाते हुए तेजी से अस्पताल लेकर पहुंचे नहीं तो युवक की जान भी जा सकती थी। जिला अस्पताल चौकी प्रभारी दाऊद खुजुर ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन से मिले मेमो के आधार पर जांच की जा रही है, जहां युवक की हालत बेहद गंभीर है, बयान देने योग्य नहीं है, पूछताछ की गई है,आगे की जांच कार्यवाही जारी है।