अनोखी मुहीम : कोरबा में बेटी की शादी में लोगों को बांटा हेलमेट, सामूहिक डांस कर सड़क सुरक्षा को लेकर लोगों को किया गया जागरूक

कोरबा में एक शादी समारोह में अनोखा दृश्य देखने को मिला है। मुड़ापार निवासी सेद यादव का परिवार ने शादी में शामिल होने आए मेहमानों को हेलमेट देकर सड़क दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक किया। इस पहल की लोगों ने जमकर प्रशंसा की।दरअसल, मुड़ापार निवासी सेद यादव का परिवार निवास करता है, जहां एक ही परिवार में 38 सदस्य हैं। सेद कुमार यादव की बड़ी बेटी नीलिमा यादव स्पोर्ट्स टीचर है जिसकी शादी बिलाईगढ़ जिले के लंकाहुडा गांव में रहने वाले खम्हन यादव से हुई है।

38 सदस्य सेद यादव का परिवार

38 सदस्य सेद यादव का परिवार

हेलमेट डांस में 12 सदस्यों ने डांस किया

बेटी नीलिमा यादव के शादी कार्यक्रम के दौरान सेद यादव के यहां बाइक से मेहमान आए थे। सेद यादव ने बाइक से आए मेहमानों को हेलमेट देकर सड़क दुर्घटनाओं को लेकर जागरूक किया। वहीं पारिवारिक सामूहिक कार्यक्रम भी किया गया। इसमें घर के 12 सदस्यों ने हेलमेट पहनकर गाने में डांस किया। कार्यक्रम को देखने आसपास की बस्ती के लोग भी पहुंचे थे, जिसकी सभी ने प्रशंसा की।

हेलमेट पहन कर किया डांस

हेलमेट पहन कर किया डांस

छत्तीसगढ़ कल्चर को जिंदा रखने पारंपरिक रीति-रिवाज से शादी

इसके अलावा इस शादी कार्यक्रम में मनमोहन गढ़वा बाजा का भी लोगों ने खूब आनंद उठाया। सेद यादव ने बताया कि छत्तीसगढ़ कल्चर को जिंदा रखने छत्तीसगढ़ी पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ शादी किया गया।

शराब पी कर वाहन न चलाए

सेद यादव ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि शराब पी कर वाहन न चलाए। न ही शराब पीकर वाहन चला रहे ऐसे चालक के साथ बैठे। आए दिन शराब के नशे में सड़क हादसे हो रहे हैं। कई लोगों की जान तक जा रही है, ऐसे लोगों को जागरूक करने इस तरह का कार्यक्रम रखा गया।