Crime News :झाड़-फूंक के नाम पर अधेड़ की बलि, धड़ से अलग किया सिर, आरोपी गिरफ्तार

सिंगरौली। जिले के चितरंगी थाना क्षेत्र के सूदा गांव में रविवार को अधेड़ की बलि देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया जा रहा कि सूदा गांव में गुनिया ओझा को झाड़ फूंक करने बुलाया गया था। ओझा रामचंद्र पनिका की झाड़-फूंक कर रहा था। उसी समय उसने रामचंद्र को झुकने के लिए कहा। जब वह पूजा स्थल पर झुका तो ओझा ने बलुआ धारदार हथियार से पहले उसकी गर्दन पर धीरे से प्रहार किया। इसके बाद मंत्र पढ़ते हुए दूसरी बार बलुअ से प्रहार कर सिर को धड़ से अलग कर दिया। जिससे रामचंद्र की मौके पर ही मौत हो गई।

झाड़ फूंक करते समय गुनिया द्वारा अधेड़ की गला रेतकर हत्या किए जाने से पूरे गांव में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा कि वारदात को अंजाम देने के बाद गुनिया अपने गांव गर्दी भाग गया। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची चितरंगी थाना पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया। वहीं पुलिस की एक टीम आरोपी के घर गर्दी पहुंची जहां से उसे गिरफ्तार कर चितरंगी लेकर आई और उससे पूछताछ कर रही है।

सुनसान जगह पर हुई वारदात

बताया जा रहा है कि पूजा-पाठ व झाड़-फूंक करने के लिए गुनिया अधेड़ रामचंद्र को घर से दूर गांव में सुनसान जगह पर लेकर गया था। वहीं उसने उसकी बलि दी और मौके से फरार हो गया। घटना रविवार सुबह 10 बजे के आसपास की बताई जा रही, जबकि पुलिस को सूचना दोपहर 12 बजे के आसपास मिली। सूचना मिलने के बाद चितरंगी एसडीओपी आशीष जैन व टीआई शेषमणि पटेल घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए।

रिश्ते में समधी

पुलिस ने बताया कि आरोपी गुनिया मृतक रामचंद्र पनिका का रिश्ते में समधी लगता है। रामचंद्र की तबीयत कई दिनों से खराब चल रही थी। जिसे ठीक करने के लिए रामचंद्र के बड़े भाई का लड़का गुनिया को बुलाने गर्दी गया था और वही उसको लेकर सूदा आया था। बताया जा रहा है कि झाड़-फूंक के पहले गुनिया ने चढ़ावे के रूप में शराब ली, जिसे उसने पिया था। पूजा-पाठ के नाम पर अधेड़ की बलि देने से क्षेत्र में भी तरह-तरह की चर्चाओं का दौर चल रहा है।