Raigarh News: लोकल परिवहन में मालगाड़ी का उपयोग, आंदोलन करने ट्रेलर मालिक रेलवे ट्रेक पर आए

रायगढ़,03 फरवरी । आद्योगिक जिले में ट्रेलर मालिको ने स्थानीय स्तर में मालगाड़ियों से कोयला परिवहन पर एसईसीएल के विरुद्ध लामबंद हो गए। जिसमें बड़ी संख्या में ट्रेलर मालिकों ने खरसिया छाल धरमजयगढ़ कोल माइंस को जोड़ने वाले रेल मार्ग के ट्रेक पर एकत्रित होकर आंदोलन का आगाज कर दिए है।

ट्रेलर मालिक संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि वे स्थानीय स्तर में अपने – अपने भारी वाहनो से कोयला का परिवहन करते आ रहे है। लेकिन बीते कुछ साल से एसईसीएल प्रबंधन द्वारा मनमानी करते हुए मालगाडियों से स्थानीय उद्योग में कोयला सीधे पहुंचाने में लगा हुआ है। इसका असर ट्रेलर मालिको के काम काज व आय पर पड़ने लगा। मालिको का गाड़ी लोडिंग व परिवहन नही मिलने के चलते आर्थिक बदहाली से जूझ रहे है। ट्रेलर मालिक के भारी वाहनों का क़िस्त भी टूट रहा है जिसके चलते बैंक द्वारा डिफाल्टर भी घोषित किया जा रहा हैं।

इन सभी समस्या को लेकर भारी वाहन धारी मालिको ने दर्जनों बार आवेदन व अन्य तरीके से एसईसीएल प्रबंधन के समक्ष अपनी समस्याओं को रखा लेकिन इस पर प्रबंधन द्वारा आश्वस्त करने के बाद कोई महती निर्णय नही लिए गया। इस कारण ट्रेलर मालिको में नाराजगी बढ़ गई। सब्र का बांध टूटते ही आंदोलन का शंखनाद शनिवार दोपहर से कर दिए। जिसमें भारी संख्या में ट्रेलर मालिको ने ट्रेलर मालिक संघ के बैनर तले खरसिया, धरमजयगढ़ रेलवे मार्ग में बैठ गए। मालिको द्वारा जमकर एसईसीएल के विरोध नाराजगी जाहिर कर रहे। फिलहाल आंदोलन की भनक लगते ही पुलिस बल के साथ प्रशासनिक व रेलवे से जुड़े अधिकारी भी मौके पहुंच गए है।