Car Accessories In Gwalior: कार की हवा एयर प्यूरिफायर से करें साफ, बाहरी सफाई के लिए मिल रहा क्लीनिंग किट

ग्वालियर। शहर में अब दोपहिया से ज्यादा चार पहिया वाहन उपयोग में लाए जा रहे हैं। लोग अपनी सुविधाओं का ध्यान रखते हुए कार का उपयोग अपने दैनिक जीवन में करते हैं। रोजाना कार चलाने में सबसे ज्यादा जरूरी होता है उसका सही से रखरखाव करना। शहर में अब इसके लिए कार केयर की तमाम एसेसरीज मिलती हैं, जिनकी सहायता से कार का रखरखाव सुविधाजनक तरीके से किया जा सकता है, इसके अलावा कुछ ऐसे खास प्रोडक्ट भी आते हैं जो कार में फिट करने से आपका ड्राइविंग कंफर्ट बढ़ा देते हैं। यह सभी प्रोडक्ट न सिर्फ आनलाइन बल्कि आफलाइन मार्केट में भी आसानी से उपलब्ध हैं। आप भी जानिए कार को और सुविधाजनक बनाने वाले उपकरणों के बारे में…

कार एयर प्यूरिफायर

कार का एयर प्यूरिफायर हवा को पूरी तरह से शुद्ध करता है। यह हवा में मौजूद 99.9 प्रतिशत वायरस, कीटाणुओं और बैक्टीरिया को मारने में मदद करता है और कार की इनडोर हवा को ताजा रखता है। यह प्यूरीफायर बिल्ट-इन एक फिल्टर स्क्रीन, एचईपीए फिल्टर और एक सक्रिय कार्बन फिल्टर है, जो पीएम2.5, टीवीओसी/फार्मेल्डिहाइड और गंध को आसानी से साफ करता है।

पोर्टेबल कार परफ्यूम

कार की हवा को खुशबूदार बनाने के लिए कई कंपनी कार परफ्यूम बना रहीं हैं, यह कार के 12वोल्ट के पोर्ट में लगा दिए जाते हैं और टाइमर के हिसाब से हवा में खुशबू घोलते रहते हैं। पोर्टेबल होने की वजह से यह न तो ज्यादा जगह घेरते हैं और न ही इससे चालक को कोई समस्या महसूस होती है। खास बात यह है कि बाजार में अलग अलग फ्रेग्रेंस वाले परफ्यूम भी उपलब्ध है।

कार में नेक रेस्ट

लंबे सफर पर अक्सरकर देखा जाता है कि लोगों को कार चलाने में दिक्कत होती है। खासतौर पर उनकी गर्दन के दर्द को लेकर परेशान होते हैं, इसके लिए बाजार में कार के लिए नेक रेस्ट मिल रहे हैं। इन्हें सीट पर इस तरह से सेट किया जाता है कि चालक की गर्दन को सपोर्ट मिलता रहे, इससे न तो गर्दन पर दवाब पड़ता है और कार चलाने में भी सुविधा रहती है।

कार क्लीनिंग किट

चार पहिया वाहन को साफ-सुथरा रखना भी बेहद जरूरी होता है, इसके लिए बाजार में कार केयर का पूरा किट मिल रहा है, जिसमें इलेक्ट्रानिक उपकरणों में पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर, पालिश -वैक्स, सोफ्ट फैब्रिक के कपड़े सहित अन्य छोटा बड़ा सामान शामिल होता है। इन सभी से आप अपनी कार की सफाई को सुविधाजनक बना सकते हैं।