आज इस्तीफा, कल नई सरकार..अटकलों से अलग क्या है?

पटना। क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चल रही बिहार की मौजूदा महागठबंधन सरकार आज गिर जाएगी? कल नई सरकार शपथ लेगी? सियासी अटकलें यही हैं। इन अटकलों को हवा देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने चुप्पी साध रखी है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी अब सीएम नीतीश कुमार से दूरी बना ली है।

राष्ट्रीय जनता दल के राज्यसभा सांसद मनोज झा बार-बार सीएम नीतीश कुमार से स्पष्ट बताने की अपील कर रहे हैं। और, इसके साथ ही दूसरे स्तर पर राजद और जदयू के जिम्मेदार पदाधिकारी कह रहे कि महागठबंधन सरकार में कोई असमंजस नहीं है। तो, क्या आज सवा एक बजे मुख्यमंत्री पटना लौटकर आराम से अणे मार्ग स्थित सीएम आवास में चले जाएंगे? राजभवन नहीं जाएंगे? सभी सवालों का जवाब आज डेढ़ बजे से रविवार शाम तक मिल जाएगा। 

आज इस्तीफा, कल नई सरकार..अटकलों से अलग क्या है ?


आज सीएम नीतीश कुमार इस्तीफा देंगे और कल नई सरकार बना लेंगे, यह सियासी अटकलें चरम पर हैं। अगर सरकार में बदलाव होना है तो सात प्वाइंट पर जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारतीय जनता पार्टी से स्पष्टता चाहिए। अगर राष्ट्रीय जनता दल को जदयू से दूर होने की जानकारी पक्के तौर पर मिल जाती है तो वह अगला स्टैंड साफ करेगी, यह भी पक्का है। फिलहाल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी सरकार को स्थिर दिखाने के लिए सरकारी कामकाज को आराम से चला रहे हैं। शुक्रवार को बड़े पैमाने पर आईएएस-आईपीएस का तबादला आदेश दिया। राजद के विभाग में पिछले साल लौटाया गया तबादला आदेश शनिवार को नए सिरे से जारी कराया। सुबह पटना में अग्निशमन विभाग की प्रदर्शनी में गए। इस समय बक्सर में पर्यटन विभाग के कार्यक्रम में हैं। यह विभाग तेजस्वी यादव का है, लेकिन वह मौजूद नहीं हैं। अब सभी की नजर सीएम की वापसी पर है। वह सवा एक बजे पटना आवास लौटेंगे।