गणतंत्र दिवस के दिन अवैध रूप से शराब बेचने वाला एक आरोपित गिरफ्तार, 14 पेटी शराब जब्त

इंदौर। आबकारी विभाग ने गणतंत्र दिवस के दिन अवैध तरीके से शराब बेचने वाले आदतन आरोपितो के यहां दबिश दी। इसमें सुदामा नगर झोपड़ पट्टी से 14 पेटी देशी शराब के पाव जब्त किए। आरोपित को भी गिरफ्तार किया गया। आबकारी विभाग ड्राय डे पर इतनी भारी संख्या में शराब मिलने की जांच कर रहा हैं।

63 हजार रुपये है कीमत

आबकारी विभाग ने 26 जनवरी को ड्राई-डे होने पर अवैध शराब की तस्करी और बिक्री के खिलाफ कार्रवाई के लिए दो टीमों का गठन किया गया था। इनमें से एक टीम का नेतृत्व कंट्रोलर राजीव मुदगल कर रहे थे, जिसमें शामिल आबकारी वृत्त बालदा कॉलोनी प्रभारी मीरा सिंह ने मुखबिर की सूचना पर सुदामा नगर झोपड़पट्टी इंदौर निवासी विजय पिता माधव सोलंकी के घर पर दबिश देकर तलाशी ली। तलाशी में 14 पेटी देशी मसाला (कुल 700 पाव) अवैध शराब जब्त की गई। इसकी अनुमानित कीमत 63 हजार रुपए हैं।

सहायक आयुक्त आबकारी मनीष खरे ने बताया कि अवैध मदिरा जब्त कर मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। ड्राई डे पर इतनी अधिक मात्रा में शराब आरोपी के पास कहां से आई इसका पता लगाने के विवेचना की जा रही है।

आरोपित पर कई मामले पंजीकृत

सहायक आयुक्त आबकारी खरे ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी विजय सोलंकी पर आबकारी और पुलिस के कई मामलों पंजीकृत हैं। वह कुछ महीने जेल में रहने के बाद कल ही जमानत पर बाहर आया था।