कवर्धा में बड़ी कार्रवाई : साधराम यादव हत्याकांड के मास्टरमाइंड की दुकान पर चला बुलडोजर…अयाज खान पर मर्डर, डकैती समेत 9 मामले दर्ज

कबीरधाम जिले में साधराम यादव मर्डरकेस के मास्टरमाइंड अयाज खान की दुकान पर बुलडोजर चला है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद है। लोगों की भीड़ वहां जमा है। उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा के जिले में अपराधियों के घर बुलडोजर चलाने की ये पहली बड़ी कार्रवाई है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

गुरुवार 25 जनवरी की सुबह करीब 8 बजे भारी पुलिस बल के साथ नगरपालिका और जिला प्रशासन की टीम बुलडोजर लेकर कवर्धा के बीचपारा स्थित अयाज खान के घर पहुंची और मकान के सामने बनी एक मंजिला दुकान पर बुलडोजर चलाना शुरू कर दिया। इससे मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। कार्रवाई के दौरान एसएसपी अभिषेक पल्लव भी मौके पर मौजूद रहे।

कार्रवाई के दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

कार्रवाई के दौरान लोगों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।

20 जनवरी को हुई थी हत्या

20 जनवरी को कवर्धा सिटी कोतवाली अंतर्गत लालपुर नर्सरी के पास साधराम यादव (50) की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड के 5 आरोपियों को 21 जनवरी की शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। इन 5 आरोपियों में मास्टरमाइंड अयाज खान भी शामिल था।

मर्डर केस के मास्टरमाइंड की दुकान पर चला बुलडोजर।

मर्डर केस के मास्टरमाइंड की दुकान पर चला बुलडोजर।

घटना के बाद से आरोपी अयाज खान के घर बुलडोजर चलाने और उसे फांसी देने की मांग शहरवासी कर रहे थे। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने भी कई मौकों पर कहा है कि प्रदेश में अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके घर पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की जाएगी। जिसके बाद गुरुवार को हत्याकांड के आरोपी की दुकान पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की गई।

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि अयाज खान के मोबाइल, लैपटॉप, घर और अन्य सामानों की जांच की जा रही है। बीजपार में आरोपी की अवैध दुकान थी, जिस पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाया है। अन्य आरोपियों की भी जांच चल रही है। अगर उनके मकान का भी निर्माण अवैध पाया जाता है, तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

एसपी अभिषेक पल्लव ने कहा कि अयाज खान पर हत्या, दंगा और डकैती समेत 9 मामले दर्ज हैं। एसपी पल्लव ने कहा कि जो भी लोग गंभीर अपराध में लिप्त पाए जाएंगे, उनके अवैध कंस्ट्रक्शन पर प्रशासन का बुलडोजर चलेगा।

ये है पूरा मामला

लालपुर कला गांव की नर्सरी के पास 21 जनवरी की सुबह एक अधेड़ व्यक्ति की लाश मिली थी। मृतक का नाम साधराम यादव (50) है, जो गोशाला में चरवाहा था। इस हत्याकांड का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर खुलासा कर दिया। मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें से एक नाबालिग है।

बताया जा रहा है कि शनिवार रात 20 जनवरी को मृतक और आरोपियों के बीच विवाद हुआ था। इस दौरान विवाद इतना बढ़ा कि आरोपियों ने धारदार हथियार से साधराम की गला रेतकर हत्या कर दी थी। फिलहाल हत्याकांड के सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

साधराम यादव की हत्या मामले में आरोपियों का नाम सुफियान कुरैशी (21) निवासी एकता चौक, इदरीश खान (27), निवासी वार्ड क्रमांक 05, आदर्श नगर, अयाज खान (29), निवासी वार्ड क्रमांक 18, बीच पारा और महताब खान (22) निवासी नवाब मोहल्ला और एक नाबालिग शामिल है। ये सभी आरोपी कवर्धा शहर के रहने वाले हैं।