मोबाइल गेम पर दस हजार रुपये हारने पर छात्र ने पेट्रोल छिड़क कर खुद को किया आग के हवाले, मौत…

लखनऊ I लखनऊ के बंथरा कस्बे में मोबाइल गेम खेलते हुए दस हजार रुपये हारने पर हाईस्कूल के छात्र शिवा कश्यप (17) ने सोमवार सुबह पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली थी। घायल को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार सुबह शिवा की मौत हो गई। छात्र ने गेम खेलने के लिए कई लोगों से रुपये भी उधार लिए थे। उधार चुकाने को लेकर था परेशान बंथरा निवासी सिक्योरिटी गार्ड बृजेश कश्यप का बेटा शिवा हाईस्कूल का छात्र था। पढ़ाई के लिए पिता ने स्मार्टफोन खरीद कर दिया था। जिसका इस्तेमाल छात्र ऑनलाइन गेम खेलने में करने लगा।

गेम खेलने के लिए शिवा ने परिचितों से उधार लिया था। करीब दस हजार रुपये हारने के बाद शिवा काफी परेशान था। दस फरवरी को उधार चुकाना था। जिसके लिए शिवा ने चचेरे और ममेरे भाइयों से मदद मांगी थी। काफी प्रयास करने के बाद भी रुपयों का इंतजाम नहीं हो सका। जिसके कारण शिवा काफी परेशान रहने लगा था। सोमवार सुबह पिता की बाइक से शिवा ने पेट्रोल निकाल कर खुद पर उड़ेलने के बाद आग लगा ली थी।

वहीं, एक चर्चा यह भी है कि शिवा के एक रिश्तेदार का मोबाइल फोन गायब हो गया था। जिसे लेकर पिता से छात्र को डांट पड़ी थी। इसके बाद ही शिवा ने खुद को आग लगा ली। इंस्पेक्टर हेमंत राघव ने बताया कि छात्र के आग लगाने की खुदकुशी करने की जानकारी परिवार ने नहीं दी है। अगर कोई तहरीर मिलती है। तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।