गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल, कलेक्टर-SP ने परेड के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लिया जायजा, मंत्री लखनलाल देवांगन करेंगे ध्वजारोहण

कोरबा,24 जनवरी । जिले में गणतंत्र दिवस समारोह के लिए 24 जनवरी को अंतिम रिहर्सल की गई। गणतंत्र दिवस समारोह सीएसईबी स्थित खेल मैदान में किया जाएगा। इस दौरान परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रम, पीटी के साथ ही अलग-अलग विभागों और उद्योगों की झांकी निकाली जाएगी।

गणतंत्र दिवस के आयोजन को लेकर की गई अंतिम रिहर्सल में कलेक्टर, एसपी समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। कोरबा में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है। यहां छत्तीसगढ़ के उद्योग और श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन ध्वजारोहण करेंगे।

गणतंत्र दिवस के दौरान विभिन्न प्लाटून द्वारा परेड का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी जाएगी। विभिन्न विभागों की झांकियां आकर्षण का केंद्र रहेंगी। कलेक्टर अजीत वसंत, एसपी जितेंद्र शुक्ला, जिला पंचायत सीईओ ने अंतिम रिहर्सल का जायजा लिया। इस दौरान परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अंतिम अभ्यास किया गया। कोरबा एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि 26 जनवरी को 9 प्लाटून कमांडर इस परेड में हिस्सा लेंगे।

कोरबा एसपी ने बताया कि लोगों के बैठने और अन्य सुविधाओं की भी व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूल-कॉलेजों की छात्र-छात्राएं भी शामिल होंगे। यहां आए अतिथियों और स्थानीय लोगों के लिए बैठक व्यवस्था, पेयजल, टेंट, कुर्सियों की भी व्यवस्था रहेगी।