जान हथेली पर रखकर लोग पार कर रहे जर्जर पुल, आये दिन हो रहे हादसे…

बिलाईगढ़,20 जनवरी । बिलाईगढ़ क्षेत्र के सलिहाघाट व बसंतपुर बैराज को जोड़ने वाली महानदी में बने करोड़ो रुपयों का पुल जर्जर हालात में हैं। शासन-प्रशासन की अनदेखी के चलते आए दिन दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं। पुल के ऊपर बड़े-बड़े गढ्ढे और दिख रहे सरिया-छड़ लोंगों की जान पे आफत बने हुए हैं।

दरसल स्थानीय लोंगों व राहगीरों की मानें तो पिछले 6-7 महीनों से इसकी हालात ऐसी ही हैं इस ओर शासन-प्रशासन भी ध्यान नहीं दे रही हैं जिसके चलते बड़े-बड़े वाहन भी इसी पुल से ही आवागमन कर रही हैं। इससे ऐसा लग रहा है कि कभी भी पुल भरभराकर गिर सकता हैं। आए दिन पुल पर एक्सीडेंट हो रहे हैं। शनिवार को भी मोटरसाइकिल सवार गढ्ढे में फिसलकर गिर गये जिससे बाईक में सवार छोटी बच्ची व पुरुष घायल हो गये जिसे ईलाज के लिये अस्पताल ले जाया गया।

राहगीरों ने और आगे बताया कि यह पुल शहरी इलाके को जोड़ता हैं इसलिए बड़े-बड़े व्यापारी भी इसी से आना-जाना करते हैं। ऐसी में हादसा होने से पहले शासन-प्रशासन को इस पुल पर ध्यान देने की जरूरत हैं ताकि बड़ा हादसा से लोंगों को बचाया जा सके। बहरहाल अब देखना होगा कि शासन-प्रशासन कब इस ओर ध्यानाकर्षित करेंगें।