वडोदरा हादसा : नाव हादसे को लेकर पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन, 18 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

गुजरात के वडोदरा में हुए नाव हादसे को लेकर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। वडोदरा के हरनी झील में एनाव पलटने की घटना में 12 छात्रों और 2 शिक्षकों की मौत के मामले में पुलिस ने 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज़ दर्ज कर ली है।

वडोदरा में नाव पलटने की घटना में 12 छात्रों और 2 शिक्षकों की मौत मामले में प्रशासन ने सख्ती बरती है। पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में 18 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

देर शाम को हुए इस मामले में एक्शन लेते हुए हरणी पुलिस स्टेशन में पांच आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 308 और 337 के तहत केस दर्ज की गई है। इसके साथ ही गुजरात सरकार ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश देते हुए वडोदरा जिला कलेक्टर को 10 दिनों के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि पैनीगेट में न्यू सनराइज स्कूल के छात्र और कुछ शिक्षक शाम करीब 4.30 बजे पिकनिक के लिए झील पर पहुंचे। वे एक नाव पर सवार हो गए, जो पहले से भरी हुई थी। लापता छात्रों के लिए बड़े पैमाने पर खोज अभियान चलाया गया। इनमें से 10 को बचा लिया गया है और अन्य का पता लगाने के प्रयास जारी हैं। वडोदरा के मुख्य अग्निशमन अधिकारी पार्थ ब्रह्मभट्ट ने कहा कि नाव छात्रों को पिकनिक स्‍थल पर ले जा रही थी, जो झील में पलट गई। कुछ निवासियों ने अग्निशमन सेवा कर्मियों के पहुंचने से पहले वीरतापूर्वक कुछ बच्चों को बचा लिया।

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दुर्घटना में मारे गए बच्चों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की और इस घटना को “अत्यंत हृदय विदारक” बताया। उन्होंने कहा कि विमान में सवार छात्रों और शिक्षकों के लिए बचाव अभियान पूरे जोरों पर है और उन्होंने आश्‍वासन दिया कि पीड़ितों को तत्काल राहत और उपचार मुहैया कराया जाएगा।