Beauty Tips : शहनाज हुसैन ने बताया सर्दी में क्या लगाना चाहिए, ताकि चेहरा करे ग्लो…

विंटर में स्किन केयर करना काफी मुश्किल काम लगता है। इस मौसम में स्किन ड्राई हो जाती है और चेहरे पर रूखापन नजर आने लगता है। रूखेपन की वजह से स्किन का ग्‍लो गायब हो जाता है। स्किन को क्‍लीन करने के चक्‍कर में इसकी नमी और भी गायब हो जाती है।

आइए जानते हैं कि विंटर में स्किन क्‍लीन करने के लिए शहनाज हुसैन क्‍या टिप्‍स देती हैं।

ड्राई स्किन को ऐसे करें क्‍लीन

सबसे पहले चेहरे को टोन करने के लिए कच्‍चा दूध, एलोवेरा जेल और शहद का इस्‍तेमाल करें। चेहरे को साफ कर लें और कच्‍चे दूध को चेहरे पर लगाएं। आप शहद ओर एलोवेरा जेल को मिलाकर पेस्‍ट बना लें और चेहरे पर लगाएं फिर 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें। फिर मलाई, हल्‍दी और बेसन का पेस्‍ट बनाएं। चेहरे पर इस पैक को लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर चेहरा धोकर रोज वॉटर और एलोवेरा जेल मिलाकर लगा लें।

ऑयली स्किन को ऐसे करें क्‍लीन

एक गिलास पानी में तुलसी और नीम की पत्तियों को उबालकर ठंडा करें। इसे टोनर की तरह इस्‍तेमाल करें। इसे चेहरे पर दो बार लगाएं। अब चन्‍दन और गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। अब आप चेहरे पर एलोवेरो जेल लगा लें। आप रोज कोकोनट वॉटर के साथ एलोवेरा जेल मिलाकर भी लगा सकते हैं।

कॉम्बिनेशन स्किन को ऐसे करें क्‍लीन

आप रोजाना गुलाब जल से चेहरे की टोनिंग करें। इसके बाद सप्‍ताह में एक दिन बेसन और दूध का पेस्‍ट चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के बाद धीरे धीरे स्‍क्रब करें और फिर चेहरे को साफ कर लें। इस रुटीन को फॉलो करने से चेहरे से डेड स्किन गायब हो जाएगी और चेहरा ग्लो करने लगेगा और धूप से हुई टैनिंग भी धीरे धीरे हट जाएगी।