शादी का झांसा देकर किया युवती का दैहिक शोषण, आरोपी को लैलूंगा पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

रायगढ़, 18 जनवरी । 16 जनवरी 2024 को थाना लैलूंगा में स्थानीय युवती अपने परिजनों के साथ थाना आकर उसके गांव के परमेश्वर यादव (23 साल) के विरुद्ध शादी का प्रलोभन देकर करीब 6 माह से शारीरिक शोषण करने का आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया है । थाने की महिला उप निरीक्षक मान कुंवर सिदार द्वारा पीड़ित युवती से विस्तृत पूछताछ कर कथन लिया गया जिसमें युवती बताई कि परमेश्वर यादव का उसके भाई से मित्रता थी । परमेश्वर का घर आना-जाना था करीब एक साल पहले परमेश्वर द्वारा पसंद करता हूं, शादी करूंगा कह कर पिछले साल फ़रवरी माह में गांव के पास जंगल में ले जाकर शारीरिक संबंध बनाया था ‍जिसके बाद भी कई बार परमेश्वर शारीरिक संबंध बनाया है ।

इसी बीच परमेश्वर कमाने चेन्नई चला गया था पर परमेश्वर जब भी गांव आता तो मिलने बुलाकर शारीरिक संबंध बनाता था, इसी महीने परमेश्वर चेन्नई से वापस गांव आया है जिसे अपनी परिस्थिति बता कर जल्द शादी करने बोली तो परमेश्वर शादी से साफ इंकार कर दिया । तब युवती अपने घरवालों को दोनों के संबंधों के विषय में जानकारी दी । घर परिवार वाले गांव में पंचायत मीटिंग कराये, वहां भी परमेश्वर शादी से इंकार कर मीटिंग से भाग गया । परिवार में सलाह मशवरा होकर 16 जनवरी को थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी । आरोपी परमेश्वर यादव के विरुद्ध थाना लैलूंगा में दुष्कर्म का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया । थाने में अपराध कायम होने की जानकारी पर परमेश्वर यादव गांव से फरार होकर अपने रिश्तेदारों के घर शरण लेने लुक छिप रहा था जिसे कल थाना प्रभारी लैलूंगा निरीक्षक मोहन भारद्वाज द्वारा मुखबिर सूचना पर पत्थलगांव में दबिश देकर गिरफ्तार किया गया । आरोपी को आज लैलूंगा पुलिस द्वारा न्यायिक रिमांड प्राप्त करने घरघोड़ा न्यायालय भेजा गया है । आरोपी पतासाजी गिरफ्तारी में टीआई मोहन भारद्वाज, प्रधान आरक्षक सोमुश गोस्वामी, आरक्षक हेलारियुस तिर्की, मन्नू लाल खड़िया की अहम भूमिका रही है ।

एसएसपी सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर लैलूंगा पुलिस महिला और नाबालिगों से संबंधित अपराधों में संवेदशीलता बरतते हुए त्वरित कार्यवाही की जा रही है ।