SECL द्वारा CSR के अन्तर्गत जिले के शासकीय विद्यालयों के मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन राशि का हुआ वितरण



कोरिया 17 जनवरी 2024/ 
एसईसीएल बैकुंठपुर क्षेत्र द्वारा निगम सामाजिक उत्तरदायित्व के मद से जिले के शासकीय विद्यालयों के कक्षा 10वीं एवं 12वीं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को रूपये 5000/- प्रति छात्र-छात्रा प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन एसईसीएल बैकुंठपुर स्थित गौतम सदन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम जिले के कलेक्टर विनय कुमार लंगेह के मुख्य आतिथ्य, जितेन्द्र गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी, कोरिया (बैकुंठपुर) के विशिष्ट आतिथ्य एवं बी०एन० झा, क्षेत्रीय महाप्रबंधक, एसईसीएल बैकुंठपुर क्षेत्र की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।


कार्यक्रम कलेक्टर श्री लंगेह ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा की जिला प्रशासन की हमेशा यही प्रयास रहता है कि शिक्षा, खेल और अन्य क्षेत्रों के मेधावी छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन देना तथा जिले के विद्यार्थियों की सफलता के लिए हर संभव प्रयास करना है। उन्होंने कहा की एसईसीएल बैकुण्ठपुर क्षेत्र के द्वारा सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन बढ़ चढ़ कर किया जा रहा है जिससे जिले के विकास में सहयोग मिल रहा है।

क्षेत्रीय महाप्रबंधक बी०एन० झा, ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि एसईसीएल कोयले का उत्पादन करने के साथ-साथ कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत विभिन्न सामाजिक उत्तरदायित्व का निर्वहन कर रही है। उन्होने बताया कि बैकुण्ठपुर स्थित जिला चिकित्सालय में सी.टी. स्कैन मशीन प्रदाय किया गया है। इसी प्रकार एसईसीएल के द्वारा क्षेत्र के मेडिकल विषय पर अध्ययनरत विद्यार्थियों को बिलासपुर में निःशुल्क आवासीय प्रशिक्षण भी दिलाया जा रहा है जिससे बैकुंठपुर क्षेत्र के विद्यार्थी इसका लाभ ले रहे हैं। श्री झा ने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम में बिशुनपुर की छात्रा छाया खांडे ने बताया की उन्हे 10वीं में 93 प्रतिशत हासिल हुआ और आज उनका सम्मान कर प्रशस्ति पत्र दिया गया। छाया ने आभार व्यक्त करते हुए कहा की सफलता को जब पहचान मिलती है तो बहुत खुशी होती है।
इस कार्यक्रम में जिले के विभिन्न शासकीय विद्यालयों के कक्षा 10वीं के 46 विद्यार्थियों एवं कक्षा 12वीं के 30 विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र सह प्रोत्साहन राशि 5000/- का वितरण कलेक्टर, क्षेत्रीय महाप्रबंधक एसईसीएल बैकुंठपुर के द्वारा प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में गौरव दूबे, प्रबंधक (कार्मिक) द्वारा कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में प्रकाश डाला गया। अंत में आर.आर.आर. लकड़ा, क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक, बैकुण्ठपुर क्षेत्र के द्वारा कलेक्टर, कोरिया, जिला शिक्षा अधिकारी, कोरिया एवं उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में बैकुंठपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय संयुक्त सलाहकार समिति के सदस्य, क्षेत्रीय कल्याण समिति के सदस्यगण, एसईसीएल बैकुंठपुर क्षेत्र के विभागाध्यक्षों के साथ-साथ अधिकारी/कर्मचारीगण, मीडिया के प्रतिनिधिगण के अतिरिक्त विद्यार्थीगण एवं अभिभावक तथा शिक्षक गण उपस्थित थे।