फ्लाइट के टॉयलेट में 1.30 घंटे तक फंसा रहा यात्री, कमोड पर बैठकर पूरी की जर्नी

नईदिल्ली : स्पाइसजेट एयरलाइंस की मुंबई-बेंगलुरू फ्लाइट में एक यात्री 1.30 घंटे तक टॉयलेट में फंसा रहा. टॉयलेट के गेट में हुई तकनीकी खराबी के चलते उसके नहीं खुलने की वजह से यात्री बाहर नहीं निकल पाया. विमान जब बेंगलुरू के केंपागौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हुआ तो ग्राउंड स्टाफ ने टॉयलेट का दरवाजा तोड़कर यात्री को बाहर निकाला. लैंडिंग के वक्त भी टॉयलेट में फंसे रहने की वजह से पीड़ित काफी परेशान था.

एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया है कि विमान के टॉयलेट में फंसने की ये घटना फ्लाइट संख्या SG-268 में सामने आई. स्पाइसजेट के इस विमान ने मंगलवार (16 जनवरी) को सुबह दो बजे मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. टॉयलेट में फंसने वाले यात्री की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. स्पाइसजेट की तरफ से भी अभी तक इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की गई है. केबिन क्रू ने भी टॉयलेट का दरवाजा खोलने की कोशिश की थी. मगर दरवाजा खुला ही नहीं. 

विमान में किस तरह फंसा यात्री? 

मिली जानकारी के मुताबिक, विमान ने जैसे ही उड़ान भरी, वैसे ही यात्री सीटबेल्ट खोलकर टॉयलेट में गया. मगर टॉयलेट के दरवाजे में हुई गड़बड़ी की वजह से वह भीतर ही फंस गया. यात्री ने टॉयलेट के भीतर से क्रू मेंबर्स को फंसे होने का अलर्ट भी भेजा. इसके बाद आनन-फानन में क्रू मेंबर्स ने दरवाजा खोलने की कोशिश की. मगर उनसे भी दरवाजा नहीं खुला. इसके बाद बेचारा यात्री 1.30 घंटे तक टॉयलेट के भीतर ही फंसा रहा.

वहीं, जब क्रू मेंबर्स को लगा कि अब टॉयलेट का दरवाजा नहीं खुलने वाला है, तो एक एयर हॉस्टेस ने कागज पर बड़े-बड़े शब्दों में लिखा, ‘सर हमने दरवाजा खोलने की बहुत कोशिश की है. मगर हम इसे खोल नहीं पाए हैं. आप घबराइए मत, हम कुछ देर में लैंड करेंगे. इसलिए आप कमोड का ढक्कन गिराइए और उस पर बैठे रहिए और खुद को सुरक्षित रखिए. जैसे ही हम लैंड करेंगे, वैसे ही इंजीनियर हमारी मदद करेंगे.’ इस कागज को फिर दरवाजे के नीचे से यात्री तक पहुंचा दिया गया.

दरवाजा तोड़कर निकाला गया यात्री बाहर

स्पाइसजेट की फ्लाइट मंगलवार को सुबह 3.42 बजे बेंगलुरू एयरपोर्ट पर लैंड हुई. जैसे ही विमान लैंड हुआ, वैसे ही इंजनीयिर्स वहां पहुंचे और उन्होंने दरवाजा तोड़कर यात्री को टॉयलेट से बाहर निकाला. यात्री को तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए लेकर जाया गया. अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित यात्री घुटन की वजह से सदमे में था.