BBA छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में अपनी मर्जी से खुदकुशी करने की बात लिखी

भोपाल। शहर के कोहेफिजा इलाके में एक बीबीए छात्रा ने फांसी लगा ली। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने अपनी मर्जी से खुदकुशी करने की बात लिखी है। इधर शाहपुरा इलाके में एक अधेड़ की जहरीला पदार्थ खाने के कारण मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों मामलों में जांच शुरू कर दी है।

पिता ने फंदे पर लटका देखा

कोहेफिजा थाना पुलिस के अनुसार 21 वर्षीय ईशा पुत्री संतोष कुमार सुंदर नगर में परिवार के साथ रहती थी। वह बीबीए सेकंड ईयर की छात्रा था। रविवार रात घर के सभी लोग खाना खाकर सो गए थे। सुबह पिता संतोष की नींद खुली तो उन्होंने देखा कि ईशा अपने बिस्तर पर नहीं है। वह उसे देखने दूसरे कमरे में पहुंचे, तो वहां ईशा फांसी के फंदे पर लटकी मिली। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें ईशा ने अपनी मर्जी से ही खुदकुशी करने की बात लिखी है। शुरूआती जांच में पता चला है कि अवसाद के चलते उसने इस तरह का कदम उठाया है।

शाहपुरा में अधेड़ की मौत

इधर, शाहपुरा इलाके में एक अधेड़ की जहरीला पदार्थ खाने के कारण मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक 50 वर्षीय मुकेश गुप्ता शाहपुरा इलाके में रहते थे। 108 एंबुलेंस के जरिए सोमवार को मुकेश को जेपी अस्पताल ले जाया गया था। जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। डाक्टर ने पुलिस को बताया कि मुकेश की मौत किसी जहरीले पदार्थ के खाने के कारण हुई है। शुरूआती जांच में पता चला है कि मुकेश ने एक दिन पहले से रखे टिफिन का खाना खाया था। उसके बाद अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मुकेश की मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी।