सिमरन पूजारा ने इंटरनेशनल पर्पल फेस्ट गोवा 2024 में यूनिफाइड बैडमिंटन डबल्स में दूसरा व डांस में तीसरा स्थान प्राप्त

बिलासपुर,16 जनवरी। गुजराती समाज के पूर्व अध्यक्ष श ललित पूजारा व श्रीमती कविता पूजारा की होनहार सुपुत्री व छ.ग. से स्पेशल ओलंपिक भारत की एथलीट लीडर सिमरन पूजारा ने इंटरनेशनल पर्पल फेस्ट गोवा 2024 में यूनिफाइड बैडमिंटन डबल्स में दूसरा व डांस में तीसरा स्थान प्राप्त कर देश में राज्य व शहर का नाम रोशन किया है. वहीं इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए श्रीमती कविता पूजारा ने बताया कि इंटरनेशनल पर्पल फेस्ट गोवा 2024 का आयोजन 8 से 13 जनवरी तक गोवा में हुआ.

यह आयोजन गोवा सरकार और सामाजिक और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा किया गया है, जो कि डिसएबिलीटी में एबीलीटी को प्रदर्शित करता है. इस आयोजन में सभी 21 प्रकार की दिव्यंआगताओ के लिए एक ही छत के नीचे मंच दिया गया था. ताकि वे अपना हुनर दिखा सके व एक दूसरे से कुछ नया सीख कर दूसरों को प्रेरणा दे सकें. यहां विभिन्न तरह के स्टॉल में देश के कई शहरों से आए संस्थानों ने नई टेक्नोलॉजी के विभिन्न उपकरणों व संस्थानों को भी शामिल किया था. ताकि दिव्यांगजन भी इसका लाभ उठा कर समाज की मुख्य धारा से जुड़े.

इस आयोजन में स्पेशल ओलंपिक भारत ने भी विभिन्न प्रकार के स्पोर्ट्स का आयोजन किया जिसमें विभिन्न राज्यों के करीब 200 एथलीटों व कोच ने भाग लिया, जिस में हमारे राज्य से सिमरन पूजारा ने बैडमिंटन व डांस स्पोर्ट्स में क्रमशः दुसरा व तीसरा स्थान प्राप्त कर स्पेशल ओलंपिक भारत की प्रेसीडेंट डॉ मल्लिका नड्डा, नेशनल डायरेक्टर श्रीमती मुक्ता नारायण, नेशनल स्पोर्ट्स डायरेक्टर विक्टर वाज,व गोवा के मुख्यमंत्री डॉ सावंत की धर्म पत्नी श्रीमती सावंत के हाथों पुरस्कार प्राप्त किया. अभी सिमरन डांस एवं बैडमिंटन का प्रशिक्षण क्रमशः अभिनव भार्गव व हेम पांडे जी से ले रही हैं. सिमरन की इस कामयाबी के लिए एरिया डायरेक्टर डॉ प्रमोद तिवारी व उनकी टीम सहित सभी शुभचिंतकों ने उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभ कामनाएँ प्रेषित की है।