DDM पब्लिक स्कूल कोरबा में छात्र-छात्रओं ने वार्षिकोत्सव में दी रंगारंग प्रस्तुति


कोरबा, 13 जनवरी I डी.डी.एम. पब्लिक स्कूल में वार्षिकोत्सव मनाया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जितेन्द्र शुक्ला पुलिस अधिक्षक कोरबा एवं विशिष्ट अथिति विद्यालय के संस्थापक के.एन. सिंह जी उपस्थित रहे, कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के सी.ई.ओ. अमर नारायण सिंह जी ने की। सर्वप्रथम अतिथियों का स्वागत विद्यालय के नायक वेदांत साहू एवं नंदनी शर्मा ने तिलक पुष्प गुच्छ एवं बैंज लगाकर किया। अतिथियों ने माँ सरस्वती के छाया चित्र पर माल्यापर्ण एवं दीप प्रज्जवलीत कर कार्यक्रम का श्री गणेश किया।


कार्यक्रम का प्रारंभ कक्षा छठवीं और सातवी के बच्चों द्वारा स्वागत गीत गाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य श्री ए.पी. सिंह जी ने स्वागत भाषण एवं विद्यालय वार्षिक विवेचना प्रस्तुत किया एवं विद्यालय के दृष्टि कोण एवं लक्ष्य को परिभाषित करते हुए बताया कि हमारा ध्येय छात्र-छात्राओं को सिर्फ अच्छे अंक दिलाना ही नही अपितु उनके सर्वागीण विकास के लिए सदैव तत्पर है। विद्यालय के सी.ई.ओ. श्री अमर नारायण सिंह जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यालय 25 साल के सफर के बाद इस स्थिति में आ गया है कि छात्र-छात्राओं एवं अभिभावकों की अपेक्षा को मूर्तरूप दिया जा सके। विद्यालय के संस्थापक श्री के.एन. सिंह जी ने सभी अतिथि एवं अभिभावकों का आभार व्यक्त करते हुए विद्यालय के उज्जवल भविष्य की कामना की। हमारे मुख्य अतिथि श्री जितेन्द्र शुक्ला जी के द्वारा छात्र-छात्राओं को अनुशासन एवं कठिन परिश्रम के गुण सिखाए एवं कहा कि कठिन परिश्रम से ही हम अपनी सारी खुशियों को प्राप्त कर सकते हैं। इसके उपरांत सत्र 2022-23 के बारहवीं के अच्छे अंक में उत्तीर्ण होने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।


कार्यक्रम का शुभारंभ देवी स्तुति नृत्य से किया गया। उसके पश्चात् डी.डी.एम. किड्जी एन.टी.पी.सी. के बच्चों द्वारा मराठी नृत्य प्रस्तुत किया गया। इसके बाद डी.डी.एम. किड्जी कोरबा के बच्चों द्वारा राष्ट्र के धरोहर की प्रस्तुति ने समा बांधा। नृत्य के माध्यम से रामायण, महाभारत, विजयी भवः, अनेकता में एकता, जीवन में माता-पिता का महत्व अपनें सपनों को साकार करने की भावना कोरबा कोल माइन्स उत्पादन को नृत्य के माध्यम से प्रदर्शित किया। दशवतार, राधा-कृष्ण की मनमोहक नृत्य, पंजाबी नृत्य, स्वच्छ भारत अभियान की झलकियाँ दी गई। कार्यक्रम के अंत में डी.डी.एम. किड्जी कोआॅडिनेटर श्रीमती सहाना कोले ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया और बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामना की और राष्ट्रीय गीत के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।