बिना सूचना ट्रेन कैंसल करना आपत्तिजनक -सांसद कोरबा

0 केन्द्रीय रेलमंत्री से मिलकर सांसद जताएंगी आपत्ति
0तानाखार- कटघोरा-कोरबा दौरे पर पहुँची ज्योत्सना महंत ने कहा

कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने रेलवे द्वारा एक साथ बिना किसी सूचना के 10-12 ट्रेनों का परिचालन कैंसल कर देने पर गहरी नाराजगी और आपत्ति दर्ज करायी है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से रेलवे द्वारा ट्रेनों को बिना किसी पूर्व सूचना के एकाएक कैंसल कर दिया जाता है, उससे यात्रियों को काफी परेशानी होती है। वे अपने गंतव्य के लिए टिकट कटा लेते हैं और फिर पता चलता है कि ट्रेन कैंसल हो गई है। बिना सूचना के किसी भी ट्रेन को कैंसल कर देना आपत्तिजनक है और वे इस विषय में रेलमंत्री से मिलकर अपनी आपत्ति दर्ज कराएंगी कि इस तरह से नहीं होना चाहिए।

सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत ने यह भी कहा है कि रेल संघर्ष समिति के संघर्षों और मेरे द्वारा किए गए लगातार पत्र व्यवहार के कारण आखिरकार छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस कोरबा तक शुरू करने का निर्णय लिया गया है। यह एक्सप्रेस कोरबा तक जल्द प्रारंभ होनी चाहिए ताकि कोरबावासियों को इसका लाभ मिले। कोरबा-रायगढ़ के मध्य चलने वाली ट्रेन जल्द प्रारंभ होने से लाभ मिलेगा। कोरबा-बीकानेर के मध्य ट्रेन के बारे में मैने वहां के सांसदों से मिलकर चर्चा की और रेल मंत्री को आवेदन भी दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही यह आग्रह मान लिया जाएगा।

यात्री ट्रेनों की लेट-लतीफी के संबंध में भी मैने रेल मंत्री से बात रखी है कि कोयला लदान वाली गाड़ियों को तो जाने दिया जाता है किन्तु यात्रियों को परेशानी होती है। इस विषय में मैं चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रही हूं, जिसका मुझे दुख भी रहता है लेकिन मेरा प्रयास लगातार जारी रहेगा कि कोरबा की जनता को लाभ मिले,कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत कोरबा जिले के कोरबा विधानसभा पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंग अग्रवाल ,तानाखार विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती दुलेश्वरी सिदार,कटघोरा के पूर्व विधायक बोधराम कंवर व पुरषोत्तम कंवर,सहित कांग्रेस जनो से मुलाकात की !