OMG! एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्री को मिला वेज की जगह नॉनवेज खाना, भड़की पैसेंजर ने केंद्रीय मंत्री से की कार्रवाई की मांग

डेस्क । आए दिन फ्लाइट्स में सर्विसेज को लेकर यात्रियों की शिकायतें सामने आती रहती हैं। पिछले कुछ दिनों से फ्लाइट्स में सर्विस को लेकर अलग-अलग विमानन कंपनियों से यात्रियों ने शिकायतें की हैं।

इनमें सीट से लेकर लाइट, कुशन और खाने संबंधित अधिक शिकायतें सामने आई हैं। हाल ही में एयर इंडिया की फ्लाइट लेने वाली एक महिला ने नॉनवेज खाना सर्व करने को लेकर एयरलाइन की आलोचना की है। वीरा जैन नाम की महिला ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर कुछ तस्वारें अपने पीएनआर नंबर के साथ शेयर की हैं। दरअसल, वीरा जैन ने कालीकट से मुंबई के बीच फ्लाइट की टिकट बुक की थी। इस दौरान उन्होंने वेज खाना ऑर्डर किया। लेकिन वीरा जैन को फ्लाइट में नॉनवेज खाना मिला। इसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत एयर इंडिया के सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर की। एयर इंडिया ने वीरा जैन को डायरेक्ट मैसेज करने को कहा।उनकी यह पोस्ट मिनटों में वायरल हो गई। कुछ यूजर्स ने एयरलाइन की खाने की घटिया सर्विस को लेकर नाराजगी जाहिर की है। वीरा जैन ने पोस्ट में कहा, “मेरी एयर इंडिया की उड़ान AI582 पर मुझे चिकन के टुकड़ों के साथ शाकाहारी भोजन परोसा गया! मैं कालीकट हवाई अड्डे से उड़ान में चढ़ी। यह एक उड़ान थी जिसे 18:40 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन 19 बजे हवाई अड्डे से रवाना हुई। वीरा जैन द्वारा शेयर किए गए भोजन पैकेट की तस्वीरों में स्पष्ट रूप से अंदर चिकन के टुकड़ों के साथ रैपर पर “शाकाहारी भोजन” लिखा हुआ दिखाई दे रहा है।

जैन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आगे कहा, “जब मैंने केबिन सुपरवाइजर को सूचित किया, तो उन्होंने माफी मांगी और मुझे बताया कि मेरे और मेरे दोस्त के अलावा इसी मुद्दे पर एक से अधिक शिकायतें थीं। हालांकि, जब मैंने क्रू को सूचित किया शाकाहारी भोजन करने वाले अन्य यात्रियों को सूचित करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई। एयर इंडिया की कालीकट-मुंबई उड़ान में वीरा जैन की समस्याएं खराब भोजन से भी आगे बढ़ गईं। शाम 6:40 बजे रवाना होने वाली AI582 में एक घंटे की देरी हुई, जिससे उसके दोस्त की अहमदाबाद के लिए कनेक्टिंग ट्रेन खतरे में पड़ गई।

अपने “शाकाहारी” भोजन में चिकन के साथ जुड़े इस छूटे हुए संबंध ने जैन के सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई, जिसमें उन्होंने डीजीसीए और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए जवाबदेही और कार्रवाई की मांग की। वहीं, सोशल मीडिया थ्रेड में शिकायत का जवाब देते हुए एयर इंडिया ने लिखा, “प्रिय सुश्री जैन, हम आपसे अनुरोध करते हैं कि खुले ट्वीट से पूछे गए विवरण हटा दें और इसे अपने पीएनआर के साथ डीएम के माध्यम से हमारे साथ साझा करें।” जैन ने एक्स पर मैसेजिंग के माध्यम से एयर इंडिया टीम के साथ हुई बातचीत का भी उल्लेख किया और लिखा, “उठाए गए मुद्दे के लिए, उन्होंने मुझे केवल डीएम के माध्यम से माफी मांगी है। मुझे समझ में नहीं आता कि उन्हें यह अहसास कैसे नहीं है कि यह यह भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला है। कल्पना कीजिए कि उन्होंने फ्लाइट बुक करते समय सही से भुगतान नहीं किया और बाद में इसके लिए लगातार माफी मांगते रहे।”

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