दो दिवसीय कार्यक्रम में दिव्यांगों को निःशुल्क दिए जाएंगे मोटराइज्ड ट्रायसिकल व सुगम्य केन

0.एसईसीएल द्वारा सामाजिक पहल

कोरिया,11 जनवरी I साउथ ईस्टर्न कोल्डफील्डस लिमिटेड के सामाजिक निगमित दायित्व (सीएसआर) योजना के तहत भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम (एलिम्क) जबलपुर द्वारा कोरिया जिले के दिव्यांगों को  मोटराइज्ड ट्रायसिकल व सुगम्य केन का मूल्यांकन, परीक्षण उपरांत निःशुल्क वितरण किया जाएगा।
जानकारी के मुताबिक बैकुंठपुर में 29 जनवरी को मानस भवन में तथा सोनहत जनपद पंचायत के समीप सामुदायिक भवन में 31 जनवरी इन दोनों स्थानों पर सुबह 11 बजे से 4 बजे तक मोटराइज्ड ट्रायसिकल हेतु न्यूनतम 18 वर्ष के अस्थिबाधित जो 80 प्रतिशत दिव्यांग हो वहीं सुगम्य केन के लिए 40 प्रतिशत नेत्रहीन दिव्यांगता को उक्त उपकरण वितरण किया जाएगा।
इस शिविर में दिव्यांगों को उनके घर से लाने-ले जाने वाहन व उनके लिए भोजन, पानी की व्यवस्था सम्बन्धित जनपद पंचायत व नगरीय निकाय द्वारा की जाएगी।
कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने एसईसीएल द्वारा की जा रही इस पहल की सराहना करते हुए कहा है कि इस सुविधा का लाभ देने के लिए सरपंच, सचिव, सामाजिक संगठनों व आम लोगों से अपील की है कि वे जरूरतमन्दो व पात्र हितग्राहियों को जरूर इस शिविर के बारे में जानकारी दें ताकि समय पर इन दिव्यांग भाई-बहनों को मदद मिल सके।