अयोध्या एयरपोर्ट पर 22 जनवरी को 100 चार्टर्ड फ्लाइट उतरने की उम्मीद, UP में 5 और एयरपोर्ट का होगा उद्घाटन…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दिन अयोध्या एयरपोर्ट पर 100 चार्टर्ड फ्लाइट्स के उतरने की उम्मीद है। अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। सीएम योगी ने कहा कि 22 जनवरी को करीब 100 चार्टर्ड उड़ानों के अयोध्या एयरपोर्ट पर उतरने का अनुमान है।

अयोध्या से अहमदाबाद के लिए एयरलाइन इंडिगो की उड़ान सेवा के उद्घाटन के लिए ऑनलाइन आयोजित समारोह में उन्होंने यह बात कही। कार्यक्रम में सीएम आदित्यनाथ ने लखनऊ से और नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राष्ट्रीय राजधानी से ऑनलाइन हिस्सा लिया। बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले भव्य राम मंदिर उद्घाटन समारोह की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियों अंतिम चरण में है।

यूपी में 5 और एयरपोर्ट का होगा उद्घाटन

नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में एक महीने में पांच नए एयरपोर्ट का उद्घाटन किया जाएगा। अयोध्या से अहमदाबाद के लिए इंडिगो की उड़ान सेवा के उद्घाटन के लिए ऑनलाइन आयोजित समारोह में उन्होंने यह बात कही। सिंधिया ने कहा कि अयोध्या एयरपोर्ट का विस्तार किया जाएगा। रनवे का विस्तार किया जाएगा जिससे बड़े विमान उतर सकेंगे और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो सकेंगी।