KORBA शहर क्षेत्र में बढ़ा चोरों का मनोबल, ताम्बा और बैटरी चोर सक्रिय, सब स्टेशन में किया पथराव, काँटाघर में सेंध

कोरबा, 11 जनवरी । शहर क्षेत्र में चोरी का तांबा और बैटरी के खरीदार फिर सक्रिय हो गए हैं। इनके लिए चोरी का काम भी शुरू कर दिया गया है। 48 घंटे के भीतर दो मामले कुसमुंडा थाना और मानिकपुर पुलिस चौकी में दर्ज हुए हैं जिसमें निर्माणाधीन सबस्टेशन से बड़े पैमाने पर तांबा और मानिकपुर खदान के कंटाघर से बड़ी संख्या में बैटरी चोरी हुई है। अब चोरी किए हैं तो किसी न किसी के पास खपाएंगे ही लेकिन देखना यह है कि चोर और खरीदार कब तक पुलिस की गिरफ्त में होंगे। शहर और इससे लगे इलाके के नामचीन खरीदार बड़ी मुस्तैदी से फिर सिर उठाने लगे हैं।


दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक थाना कुसमुण्डा अंतर्गत निर्माणाधीन सब स्टेशन में लगे स्वीच एवं आइशोलेटर से तांबा का तार चोरी कर लिया गया है। सबस्टेशन में सुरक्षा हेतु तीन चौकीदार है। 7-8 जनवरी की रात रात्रि करीब 2 बजे कुछ लोग स्वीच के पास बैठे दिखे। चोर-चोर का हल्ला मचा तब वे लोग अपने बाउंडरी वाल फांद कर भाग गये। भागते हुए चोरो ने पत्थर फेक कर मारने की कोशिश की लेकिन किसी को लगा नहीं। सबस्टेशन से चोर 13 आइशोलेटर एवं 15 स्वीच का तांबा की पट्टी खोल कर ले गए जिनकी कीमत डेढ़ लाख है।


दूसरा मामला कोतवाली के अधीनस्थ मानिकपुर पुलिस चौकी के अंतर्गत एसईसीएल मानिकपुर का है। यहां 4- 5 जनवरी के मध्य ओसीएम काँटाघर नम्बर 3 के ताला, सेंटर लॉक तथा छोटा रोशनदान तोड़कर 20 नग बैटरी, नेट स्वीच, जियो हटपट तथा एम्प्लीफायर चोरी कर लिया गया। इतने सामानों को आसानी से परिवहन कर ले भी गए और किसी को भनक तक न लगी। खैर,दोनों मामलों में अपराध दर्ज कर पतासाजी किया जा रहा है।