Optical Illusion: क्या आप तस्वीर में छिपे पंपकिन को 6 सेकंड में खोज सकते हैं

क्या आप जानते हैं कि दिनभर में आप कितने ऐसे काम करते हैं, जो आपके पूरे अटेंशन की मांग करते हैं। अगर आप इसका जवाब नहीं सोच पा रहे हैं तो हम आपको बताना चाहते हैं कि ऐसे बहुत काम होते हैं, जिसमें आप अपना पूरा अटेंशन देते हैं, जिसकी वजह से हमारा दिमाग उतना फोकस नहीं करता, जितना करना चाहिए और वह कमजोर होने लगता है। लेकिन एक ऐसा गेम है, जिसमें आपको अपना पूरा फोकस लगाना पड़ता है, वह है ऑप्टिकल इल्यूजन। ऑप्टिकल इल्यूजन एक बेहद ही मजेदार गेम है, जो आपके लिए ब्रेन एक्सरसाइज का भी काम कर सकता है। इससे ऑब्जरवेशनल स्किल्स तेज होती है और आफके दिमाग के फोकस करने की क्षमता भी बढ़ती है। 

दरअसल, इस गेम में माहिर बनने के लिए आपको इसे रोज सॉल्व करना होगा। तभी आप इसमें माहिर बनेंगे। इसकी मदद से आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपकी आंखें कितनी तेज हैं। आइए देखते हैं क्या है आज के ऑप्टिकल इल्यूजन का चैलेंज। आपके सामने एक तस्वीर दी गई है, जिसमें कई सारी हैलोवीन की चीजें आपको नजर आ रही होंगी, लेकिन इसमें आपकी नजरों से छिपा हुआ एक पंपकिन है, जिसे 6 सेकंड में ढूंढ़ना ही आपका आज का चैलेंज है। तो अगर आप मानते हैं कि आपका दिमाग और आंखें दोनो ही बहुत ही तेज हैं, तो क्यों न इस चैलेंज को हल करने की कोशिश करके देख लें। 

ऐसे करें इसे सॉल्व…

हर ऑप्टिकल इल्यूजन का मकसद आपकी ऑब्जरवेशनल स्किल को चेक करना होता है, जिस वजह से इसे इस तरह से डिजाइन किया जाता है कि चीज आपके सामने होकर भी आपको नजर न आए। इसलिए इसे हल करने के लिए तस्वीर को दो हिस्सों में बांट लें, ताकि आपको छिपी हुई चीज खोजने में आसानी हो जाए। पहले तस्वीर के बाईं ओर अपनी निगाह दौड़ाएं और फिर इसी तरह तस्वीर के दाईं ओर देखें। 

क्या मिला इसका जवाब?

अगर आपने इसका जवाब ढूंढ़ लिया है, तो वाकई आपकी ऑब्जरवेशन पावर काफी अच्छी है, लेकिन अगर आप अभी इसे हल नहीं कर पाए हैं, तो आप हम आपकी मदद कर देते हैं। तस्वीर के दाईं ओर नीचे वाले टेबल पर एक पंपकिन रखा है। आपकी आसानी के लिए हमने इसे लाल रंग से मार्क कर दिया है।