पानी भरने के दौरान हुआ विवाद, 6 लोगों पर मामला दर्ज, चार आरोपी गिरफ्तार

सिरोंज। पानी भरने को लेकर ग्राम बेरखेडी दो पक्षों में हुए विवाद और मारपीट में 6 दिन बाद इलाज के दौरान एक की मौत हो गई। परिजनों ने सोमवार को सिरोंज थाने के सामने शव रखकर चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों पर हत्या की धारा सहित अलग’अलग धाराओं में मामला दर्ज कर चार लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

दो पक्षों में हुआ था विवाद

2 जनवरी को क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ी गांव में नल पर पानी भरने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। इसमें करण सिंह अहिरवार घायल हो गया था जिसकी सोमवार को भोपाल में इलाज के दौरान मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने थाने परिसर के बाहर चक्का जाम कर दिया। गुस्साए परिजनों का कहना था कि जिन लोगों के कारण आज करण सिंह मौत हुई है उनके मकान पर शासन प्रशासन बुलडोजर चलाने की कार्रवाई करें। हालाकि पुलिस ने आरोपित सटटू यादव, सोनू यादव, रामगोपाल, रामबाबू सहित कुल 6 लोगों पर धारा मामला दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह है पूरा मामला

2 जनवरी को करण सिंह ने अपनी पत्नी के साथ थाने पहुंचकर एक आवेदन दिया जिसमें उसने बताया था कि नल पर पानी भरने को लेकर गांव के ही सट्टू यादव, सोनू यादव ने विवाद किया और घर पर आकर अपशब्‍द कहे। जिस पर सिरोंज पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उक्त आरोपितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली। लेकिन शाम के समय जब करण सिंह अपनी पत्नी के साथ घर पहुंचा तो रात्रि के समय उक्त आरोपितों ने घर पर हमला कर मारपीट कर दी। मारपीट के दौरान करण सिंह बुरी तरह घायल हो गया परिजनों ने पुलिस को शिकायत की जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित को सिरोंज के शासकीय अस्पताल पहुंचाया जहां से डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफर कर दिया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

2 जनवरी को ग्राम बरखेड़ी में विवाद हुआ था इलाज के दौरान करण सिंह की मौत हो गई, अब इसी के आधार पर एफआईआर में अन्य धाराओं का इजाफा किया गया है। इसमें सट्टू और सोनू के अलावा आरोपित रामगोपाल, रामबाबू सहित दो और नाम बढ़ाए हैं। -संदीप कुमार पवार, थाना प्रभारी सिरोंज