घर पर बंधी बछिया पर जंगली जानवर ने हमला कर किया घायल, ग्रामीणों में दहश्त

जबलपुर। पनागर वन क्षेत्र में आने वाले ग्राम रिठौरी में घर पर बंधी गाय की बछिया पर रात में जंगली जानवर में हमला कर घायल कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि रिठौरी के जंगलों में ठिकाना बना चुके तेंदुआ ने बछिया का शिकार करने के लिए हमला किया है, वहीं सूचना पाकर पहुंचे वन विभाग की टीम का कहना है कि जिस तरह से बछिया पर हमला हुआ है और जो पदचिंह मिले हैं उससे लगता है कि हमला लकड़बघ्घा या सियार ने किया होगा। क्योंकि जंगल से लगे गांव में इन दिनों लकड़बघ्घे और सियार भी घूमने लगे हैं। बहरहाल बछिया पर हुए हमले से ग्रामीणों में दहश्त व्याप्त है।

रात तीन बजे की घटना

वन्यप्राणी विशेषज्ञ शंकरेंद्रु नाथ ने बताया कि शनिवार-रविवार की दरमियानी रात करीब तीन बजे नरेश दुबे के घर पर बंधी बछिया के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। कुछ देर बाद जब स्वजन बाहर निकल कर देखे तो बछिया के गले में दांत के निशान बने थे और रक्त बह रहा था। ग्रामीणों का कहना है कि संभवत: तेंदुआ बछिया का शिकार करने आया था। इसकी सूचना सुबह ग्राम पंचायत द्वारा वन विभाग को दी गई। वहीं ग्रामीणों ने अपने बच्चों को बाहर निकलने से भी मना कर दिया।

वन विभाग कर रहा सर्चिंग

इस संबंध में पनागर वन परिक्षेत्र के रेंजर सौरभ शर्मा ने बताया कि सूचना मिलने पर विभाग की टीम को रिठौरी भेजा गया था। मौका स्थल पर बछिया पर हुए हमले और पदचिंहो को देखकर प्रतीत होता है कि हमला तेंदुआ ने नहीं किया लकड़बघ्घा या सियार हो सकता है। फिर भी एहितयात के तौर पर टीम द्वारा सर्चिंग की जा रही है। गांव में मुनादी करवा कर सभी को अलर्ट रहने कहा गया है।