रायगढ़ : पुलिस ने संदिग्धों की चेकिंग और किरायेदारों के सत्यापन का थानाक्षेत्र में चलाया अभियान

रायगढ़, 07 जनवरी । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के दिशा निर्देशन पर जिले में संदिग्धों की चेकिंग और किराएदारों के सत्यापन का अभियान चलाया जा रहा है । 5 जनवरी को थाना जूटमिल क्षेत्र में संदिग्ध और किराएदारों के सत्यापन का अभियान चलाया गया था । इसी क्रम में कल रात्रि और आज 07 जनवरी रविवार को थाना घरघोडा क्षेत्र में थाना प्रभारी शरद चन्द्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा संदिग्धों की जांच और किरायेदारों के सत्यापन के लिये मकानों पर दबिश दिया गया ।

घरघोडा क्षेत्र में स्थापित फैक्ट्री में प्रदेश के साथ ही कई अन्य प्रांत के लोग काम कर रहे हैं तथा कई बार बाहरी असामाजिक तत्वों की अपराधों में संलिप्ता रही है । बाहरी तत्वों को क्षेत्र के रहवासियों द्वारा बिना पुलिस वेरिफिकेशन के छोटे-छोटे किराया मकान भी उपलब्ध कराया गया है जिसे लेकर घरघोड़ा पुलिस टीम ने सुबह जांच पड़ताल के लिए घरघोडा के अलग-अलग क्षेत्र में दबिश दी गई । बिना सत्यापन के किराये मकान पर रह रहे, लोगों को थाना घरघोडा में आधार कार्ड से वैरिफिकेशन कराया जा रहा है । मकानों को जांच दल ने बारीकी से चेक किया और मकान मालिक को मौके पर तलब कर किरायेदारों की तस्दीक किया जा रहा है ।

घरघोड़ा पुलिस की क्षेत्रवासियों से अपील है कि वे मकान किराया पर देने से पूर्व किरायेदार का अनिवार्य रूप से पुलिस वैरिफिकेशन करावें, किरायेदार द्वारा दिये गये आधार कार्ड का स्वयं चॉइस सेंटर से वेरीफाई करावें और इस बात की जानकारी प्राप्त करें कि किरायेदार द्वारा बताये पते पर उसका परिवार निवास करता है या नहीं और उसके क्रियाकलाप और व्यवसाय की आवश्यक जानकारी रखा जावे, किसी प्रकार का संदेह हो तो पुलिस थाने को सूचना देवें । यह कर मकान मालिक स्वयं व उसके परिवार को सुरक्षित रहने के अलावा औरों को भी सुरक्षित रखेगा। यदि कोई मकान मालिक अपने किरायेदार व नौकर का वेरीफिकेशन नहीं करता है तो संबंधित मकान मालिक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी । यह प्रक्रिया लगातार जारी रहेगा।