युवक पर बाघ ने किया हमला, युवक ने चतुराई से बचा ली अपनी जान

उमरिया। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मानपुर रेंज में शनिवार की सुबह भी एक युवक पर बाघ ने हमला कर दिया था। हालांकि इस घटना में युवक ने चतुराई से अपनी जान बचा ली। इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार ग्राम उजान निवासी प्रभु बैगा पिता भैयाराम बैगा उम्र 35 साल निवासी ग्राम उजान घर की बाड़ी रूंधने के लिए जंगल से खडि़या लेने गया था। उसके साथ उसका भाई छोटू भी था।

राजस्व हार में दोनों भाई खडि़या काट रह थे

जंगल पहुंचने के बाद अकमनिया, तेंदुआ पठारी बीट के राजस्व हार में दोनों भाई अलग-अलग होकर खडि़या काटने लगे। इसी दौरान झाडि़यों में छिपे एक बाघ ने प्रभु बैगा पर हमला कर दिया। बाघ के हमला करते ही प्रभु बैगा जमीन पर गिर गया। बाघ के पंजे से उसका हाथ जख्मी हो गया था। इसके बाद भी अपनी जान बचाने के लिए वह अपनी सांस रोककर जमीन पर पड़ा रहा।

बाघ के जाने के बाद उठा

कुछ देर तक बाघ उसके करीब खड़ा रहा और इसके बाद जंगल की दिशा में चला गया। बाघ के जाते ही प्रभु बैगा उठकर खड़ा हो गया और अपने भाई को आवाज देने लगा। इसके बाद घायल युवक को वापस गांव लाया गया और वन विभाग के अधिकारियों को इस घटना की सूचना दी गई। सूचना मिलने के बाद डिप्टी रेंजर संतोश कुमार महोबिया, बीट गार्ड मुनीन्द्र त्रिपाठी, बीट प्रभारी पठारी अभिषेक पांडे मौके पर पहुंच गए और घायल को करकेली उप स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। बाद में उसे जिला अस्पताल रवाना कर दिया गया। बताया गया है कि युवक की हालत खतरे से बाहर है।