पानी के विवाद में बाप-बेटे ने पड़ोसी महिला को चाकू मरकर उतारा मौत के घाट….

सीहोर। दोराहा थाना क्षेत्र में गुरुवार रात को विवाद के चलते पिता-पुत्र ने साथियों के साथ मिलकर एक महिला की चाकू मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपित पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। उनके एक साथी की तलाश जारी है। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले दोराहा निवासी फरीदा बी एवं उनके पड़ोसी सलाम खान के बीच पानी को लेकर कुछ विवाद हो गया था। तभी से उनके बीच रोज कुछ न कुछ अनबन हो रही थी, यह विवाद इतना बढ़ा कि गुरूवार रात को सलाम, उसके बेटे अरमान एवं साथियों ने फरीदा पर चाकू से हमला कर दिया जिससे वह बुरी तरह घायल हो गईं। महिला को इलाज के लिए भोपाल के हमीदिया अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने चेक करने के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया। दोराहा थाना पुलिस ने आरोपी अरमान, सलाम एवं अक्की मीना पर हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मामले में जानकारी सामने आ रही है कि जैसे ही महिला ने रात 9 बजे के लगभग किसी के द्वारा खटखटाए जाने पर दरवाजा खोला वैसे ही अरमान ने घर में घुसकर उस पर चाकू से हमला कर दिया जिसके कारण महिला की मौत हो गई। पुलिस सूत्र बता रहे हैं कि आरोपी से आरंभिक पूछताछ में अभी यही तथ्य सामने आ रहा है कि पानी भरने को लेकर जो विवाद चल रहा था, उसी के कारण यह हत्या की वारदात हुई है।

एक आरोपी की तलाश जारी

दोराहा थाना प्रभारी राजेश सिन्हा के अनुसार घटना की सूचना मिलने के बाद रात में ही पुलिस सक्रिय हो गई थी और मामले में दो आरोपी रात में ही पकड़े जा चुके थे। जबकि एक आरोपी अक्की अभी फरार है थाना प्रभारी के अनुसार आरंभिक जांच में घटना का कारण पानी भरने का पुराना विवाद ही सामने आया है।

आए होती होती थी अनबन

पता चला है कि मृतका और आरोपी पड़ोसियों के बीच काफी लंबे समय से अनबन चल रही थी। आरोपी अरमान की मां और मृतका फरीदा के बीच आए दिन विवाद होता रहता था। गुरुवार को विवाद इतना ज्यादा बढ गया कि बाप-बेटे और उसके साथी अक्की मीना ने फरीदा को चाकू मारकर हत्या कर दी। घटना से पूरे क्षेत्र में दशहत का माहौल है। तो वहीं दोराहा थाना पुलिस फरार आरोपी अक्की मीना की तलाश में जुटी हुई है।