Bilaspur Crime :अवैध शराब पकड़ने गई पुलिस पर आरोपित की पत्नी व स्वजनों ने किया हमला….

बिलासपुर,05 जनवरी । रतनपुर क्षेत्र के ग्राम परसदा में अवैध शराब पकड़ने गई पुलिस पर आरोपित की पत्नी व उसके स्वजनों ने हमला कर दिया। इस दौरान एक महिला ने आरक्षक को दांतो से काट लिया। महिला और स्वजनों के हमले के बाद आरोपित युवक पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। गांव के लोगों ने किसी तरह बीच-बचाव कर पुलिसकर्मियों को बचाया।

पुलिस ने बाद में सभी आरोपितों को घेराबंदी करके पकड़ा और उनके पास से अवैध शराब भी जब्त की। रतनपुर क्षेत्र के ग्राम परसदा में अवैध शराब और गांजा बिक्री की शिकायत पुलिस को मिली थी। शिकायत पर थाना प्रभारी देवेश राठौर ने जवानों को कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर प्रधान आरक्षक सत्यप्रकाश यादव, सैय्यद अकबर अली, आरक्षक दीपक मरावी, शशीकांत कौशिक, महिला आरक्षक स्वाति बंजारे की टीम ने गांव में रहने वाले सुनील देवार के घर दबिश दी। इस दौरान गांव के लोग भी मौके पर मौजूद रहे।

ग्रामीणों की मौजूदगी में पुलिस ने अवैध शराब के साथ सुनील देवार को पकड़ लिया। पुलिस की टीम उसे लेकर थाने लौट रही थी। इसी दौरान सुनील की पत्नी गौरी ने पुलिस जवानों को धमकी दी कि उसके रहते पति को कोई नहीं ले जा सकता। इसके बाद गौरी और उसके रिश्तेदार गौरी देवार, सुनील देवार, मनी देवार, बुधवारा बाई, शारदा देवार ने पुलिस जवानों को घेर लिया। इस दौरान एक महिला ने आरक्षक नंदकुमार यादव के हाथ को दांत से काट लिया।

अन्य लोगों ने जवानों से झूमा-झटकी करते हुए प्रधान आरक्षक की वर्दी को खींचा, साथ ही गांव के लोगों से हुज्जतबाजी करते हुए पुलिस की टीम को जान से मारने की धमकी देने लगे। इसे देख गांव के लोगों ने किसी तरह बीच-बचाव किया। इस बीच आरोपित सुनील देवार जवानों को चकमा देकर भाग निकला। बाद में पुलिस ने घेराबंदी कर सुनील व उसके स्वजनों को गिरफ्तार किया।

आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। गांव के लोगों ने बचाया पुलिस को आरक्षक नंदकुमार ने बताया कि अवैध शराब के साथ पकड़े गए युवक को लेकर जवान थाने लौट रहे थे। इसी दौरान महिलाओं को आगे कर सुनील देवार हंगामा करने लगा। साथ ही जवानों के साथ झूमा-झटकी की। इसे देख सरपंच पति और गांव के लोगों ने बीच-बचाव किया।

घटना की सूचना थाने में दी गई, जिसके बाद अतिरिक्त बल मौके पर पहुंचा। इन्हे किया गया गिरफ्तार- पुलिस ने सुनील देवार (देवदत्त) पिता गेंदराम देवदत्त (38), गौरी देवार पति सुनील देवार (35), पूर्णिमा भट्ट पति हरिप्रसाद भट्ट (23), मनी देवार पति हरिप्रसाद देवार (22) सभी निवासी परसदा थाना रतनपुर, शारदा भट्ट पति मनी भट्ट (18) निवासी पकरिया थाना मुलमुला जिला जांजगीर-चांपा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 40 लीटर अवैध शराब भी जब्त कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।