नक्सली समूह की प्रचार सामग्री के साथ गिरफ्तार साथ ही एक बच्चे को गिरफ्तार किया

बीजापुर,04जनवरी I जिले में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत नेडवायापारा गुटटामंगी निवासी नक्सली उग्रवादी मोगुडु पोडियाम के पिता दशुर पोडियाम को पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली समूह की प्रचार सामग्री के साथ गिरफ्तार कर लिया. , कोटर पुलिस स्टेशन, कोटर पुलिस स्टेशन से नक्सली बैनर और पर्चे, साथ ही कानून से परेशान एक बच्चे को गिरफ्तार किया गया।

कोटर थाने में गिरफ्तार नक्सली उग्रवादी के खिलाफ कार्रवाई के बाद गुरुवार को उसे हिरासत में लेकर बीजापुर न्यायालय में पेश किया गया और कानूनी समस्या से जूझ रहे बच्चे को किशोर न्याय विभाग को सौंप दिया गया.

इतना ही नहीं वीडियो में साफ दिख रहा है कैदियों अपने साथी मणि राणा को जोर-जोर से हैप्पी बर्थडे बोल रहे है। बैकग्राउंड में पंजाबी सिंगर करण औजला का गाना भी बज रहा है। कुछ कैदी गाना भी गा रहे है और डांस कर रहे है। उनकी प्लेट में चाय, पकौड़ा का लुफ्त उठा रहे है। हालांकि खबर ये भी आ रही है कि पकड़े जाने के डर से कैदी ने मोबाइल भी तोड़ दिया है। वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग राज्य सरकार और जेल प्रशासन पर सवाल भी उठा रहे है।

बता दें कि लुधियाना की सेंट्रल जेल को लेकर अक्सर खबर सामने आती रही है। कभी आपस में कैदियों के बीच झगड़ा। तो कभी कैदियों के फरार होने की खबर। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद अब मान सरकार और जेल प्रशासन पर सवालिया निशान उठ रहे हैं, आखिर जेल के भीतर हवालातियों को बर्थडे पार्टी करने की परमिशन किसने दी? वीडियो ने साफ कर दिया है कि आखिरकार कैदी जेल के बैरक के अंदर आरामदायक जीवन व्यतीत कर रहे है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद जेल प्रशासन के होश उड़ गए। सवाल ये उठ रहे है कि आखिर जेल के अंदर कैदियों के पास मोबाइल आया कैसे?