बाइक सवार युवक का गला चाइनीज मांझे से बुरी तरह कटा, खून अधिक बहने से युवक की हालत गंभीर

छिंदवाड़ा। चाइनजी मांझा लोगों के लिए घातक साबित हो रहा है। शहर में बीते एक महीने में दो बार ये हादसा हुआ है। मंगलवार शाम को सिवनी रोड पर पुराने कुंडीपुरा थाने के पास मारई निवासी बाइक सवार सतीश यादव का गला चाइनीज मांझे से बुरी तरह कट गया। खून अधिक बहने से युवक की हालत गंभीर है। प्राथमिक इलाज के बाद उसे इलाज के लिए नागपुर रेफर किया गया है।

गले में अधिक खून बह गया

ईएनटी विशेषज्ञ डा सुशील दुबे ने बताया कि चाइनीज मांझे से युवक के गले के सामने का हिस्सा 13 सेंटीमीटर लंबा और 7 सेंटीमीटर चौड़ाई में कट गया था। मांझे से गले की सांस नली का उपरी हिस्सा और थायराइड हड्डी कट गई। जिसकी वजह से गले में अधिक खून बह गया। इस घटना से पहले भी दो लोग इसी महीने चाइनीज मांझे का शिकार हो चुके हैं। बीते 20 दिसंबर को पटाखा गोदाम के पास बाइक सवार युवक का गला चाइनीज मांझे से कट गया था। दूसरे के चेहरे पर घाव लगा था।

प्रतिंबधित के बाद भी धड़ल्ले से इस्तेमाल हो रहा है

गौरतलब है कि चाइनीज मांझा प्रतिंबधित है इसके बाद भी धड़ल्ले से इसका इस्तेमाल हो रहा है। बीते दिनों प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम ने चाइनीज मांझा को लेकर दुकानों में कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति की थी। सख्त कार्रवाई नहीं होने के कारण दुकानदार आज भी बेखौफ होकर चाइनीज मांझा बेच रहे हैं।