Deepika Padukone Net Worth: कमाई के मामले में कई स्टार्स से आगे हैं दीपिका, करोड़ों के बिजनेस की हैं मालकिन

Deepika Padukone Net Worth: बॉलीवुड की ‘मस्तानी’ दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) 5 जनवरी को अपना 38वां जन्मदिन मनाने वाली हैं। इन दिनों एक्ट्रेस पति रणवीर सिंह के साथ वेकेशन पर हैं, जहां उन्होंने नया साल सेलिब्रेट किया। वहीं अब अपना जन्मदिन मनाएंगी। हालांकि, कपल की लोकेशन का खुलासा तो नहीं हुआ है, लेकिन न्यू ईयर के मौके पर उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें समुद्र का नजारा दिखाई दे रहा था।

दीपिका (Deepika) को इंडस्ट्री में लगभग 16 साल का समय बीत चुका है और इन सालों में उन्होंने पर्दे पर एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है। बीता साल एक्ट्रेस के लिए सुपरहिट साबित हुआ था। उन्होंने पर्दे पर दो फिल्में पठान और जवान दीं और दोनों ही सुपरहिट साबित हुईं।

दीपिका बॉलीवुड की नंबर वन फीमेल स्टार हैं। मस्तानी ने अपने करियर में जितनी कामयाबी की हैं, उससे कहीं ज्यादा उनके पास शोहरत है। दीपिका उन स्टार्स में से एक हैं, जो ना सिर्फ फिल्मों से कमाई करती हैं, बल्कि कई ब्रांड एंडोर्समेंट, फिल्म प्रोडक्शन के साथ-साथ कई कंपनियों में इन्वेस्टमेंट के जरिए भी मोटी कमाई करती हैं। इस जन्मदिन के मौके पर हम आपको दीपिका की नेटवर्थ के बारे में बताते हैं।

फिल्मों को प्रोड्यूस करती हैं दीपिका

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगन (Copenhagen) में हुआ था। दीपिका पादुकोण एक्टिंग के अलावा अपना प्रोडक्शन हाउस चलाती हैं। उनके प्रोडक्शन हाउस का नाम ‘का प्रोडक्शन्स’ (Ka Productions) है। इसकी शुरुआत उन्होंने साल 2018 में की थी। अब तक इस प्रोडक्शन हाउस में दीपिका ने फिल्म ’83’ और ‘छपाक’ को बनाया है।

एक फिल्म के लेती हैं इतने करोड़

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) बॉलीवुड में सबसे महंगी एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार हैं। लाइफ स्टाइल एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक, दीपिका पादुकोण की कुल संपत्ति लगभग 500 करोड़ है। एक फिल्म के लिए 30 करोड़ चार्ज करती हैं। उनकी मासिक आय 3 करोड़ रुपये है, जबकि वह 40 करोड़ सालाना कमाई करती हैं।

एक्ट्रेस ने की स्किन केयर प्रोडक्ट की शुरुआत

फिल्मों के अलावा दीपिका पादुकोण इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से भी कमाई करती हैं। इंस्टा पर किसी ब्रांड को एंडोर्स करने या अपनी एक पोस्ट के लिए वे करीब 1.5 करोड़ रुपये वसूलती हैं। बीते साल दीपिका पादुकोण ने 82°E नाम से स्किन केयर प्रोडक्ट की शुरुआत की थी, जो अब दुनियाभर में फेमस है। एक्ट्रेस ने स्किन केयर प्रोडक्ट से पहले साल 2013 में अपने क्लोदिंग ब्रांड की शुरुआत की थी, जिसका नाम है ‘ऑल अबाउट यू’ ।

मेंटल हेल्थ अवेयरनेस फाउंडेशन

एक्ट्रेस ने सालों पहले मेंटल हेल्थ अवेयरनेस फाउंडेशन ‘द लिव लव लाफ फाउंडेशन’ की भी शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ‘मोर दैन जस्ट सैड’ नाम से एक कैंपेन लॉन्च किया था, जिसके तहत डिप्रेशन और एंजाइटी से जूझ रहे लोगों के इलाज के लिए डॉक्टर उपलब्ध कराए गए।