तेज रफ्तार कार के चालक ने चेकिंग कर रहे आरक्षक को टक्कर मारकर बोनट पर टांगकर एक किमी तक घसीटा, चालक गिरफ्तार….

भोपाल । बैरागढ़ इलाके में एक तेज रफ्तार कार के चालक ने मार्ग पर चेकिंग कर रहे आरक्षक को टक्कर मारकर बोनट पर टांगकर करीब एक किमी तक घसीट दिया। आरक्षक को कार के बोनट पर फंसा देखकर बाकी पुलिस कर्मियों ने कंट्रोल रूम को सूचना देकर उसका पीछा किया। इसी दौरान बोनट पर टंगे आरक्षक ने हिम्मत दिखाई और बोनट पर चढ़कर कार की दूसरी तरफ खिड़की से कार के अंदर जाकर आरोपित कार चालक को दबोच लिया। हालांकि अगर आरक्षक चलती कार से अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर पड़ता, तो बड़ा हादसे का शिकार हो सकता था। पुलिस ने आरोपित कार चालक पर शासकीय कार्य में बाधा समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

लाजपतराय कालोनी में रहता है आरोपित

आरोपित की पहचान लाला लाजपतराय कालोनी रायसेन रोड निवासी 39 वर्षीय तरूण शर्मा के रूप में हुई है। वह बिजली ठेकेदार है। उस पर मोटर व्हीकल एक्ट समेत तमाम धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस घटना के बाद आला अधिकारियों को सूचना तक नहीं दी गई।

वाहनों की चल रही थी चेकिंग

बैरागढ़ पुलिस के मुताबिक नववर्ष पर थाना क्षेत्र में वाहन चैकिंग कर शराब पीकर वाहन चलाने वाले के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही थी। इस दौरान सीहोर नाके पर सोमवार दोपहर करीब तीन बजे ट्रैफिक पुलिस चेकिंग प्वाइंट लगाया गया था। जहां पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान भोपाल तरफ से सीहोर की तरफ जा रही एक कार के चालक ने ट्रैफिक पुलिस के चेकिंग प्वाइंट देखकर कार की रफ्तार को पहले धीमा किया और जैसे ही आरक्षक सूरज जाट कार को रोकने सामने आया तो उसने कार की रफ्तार बढ़ा दी और कार भगाकर ले गया। इससे आरक्षक संदीप जाट बोनट पर टंगकर रह गया। आरक्षक सूरज ने हिम्मत दिखाई और बोनट पर चढ़कर कार की दूसरी तरफ की खिड़की से अन्दर से घुसकर उक्त कार को रोकने मे सफल रहा।

शराब पीकर गाड़ी चला रहा था युवक

तब तक बैरागढ़ और ट्रैफिक पुलिस की टीम भी पीछा करते हुए पहुंच गई। बाद में बैरागढ़ पुलिस ने उक्त वाहन चालक को पकड़ा और मेडिकल परीक्षण सिविल अस्पताल बैरागढ़ से कराने पर उक्त वाहन चालक शराब के नशे मे होना पाया गया। इस पर पुलिस ने वाहन चालक द्वारा शराब के नशे में खतरनाक तरीके से वाहन को चलाना और वाहन चेकिंग कर रहे शासकीय कर्मचारियों के कार्य मे बाधा पहुंचाने की धाराओं में एफआइआर दर्ज की है।