Bilaspur News :सूने मकान में चोरो ने धावा बोलकर सोने-चांदी के जेवर और बाइक की चोरी

बिलासपुर,02 जनवरी। मंगला दीनदयाल कालोनी में चोरों ने जीएसटी विभाग के कार्यालय सहायक के सूने मकान में धावा बोलकर सोने-चांदी के जेवर और बाइक पार कर दिए। इस दौरान प्यून अपने परिवार को लेकर क्रिसमस मनाने के लिए गृहग्राम गए हुए थे। उनकी शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

जशपुर जिले के बगीचा थाना अंतर्गत शरबकोंबो में रहने वाले मुकेश एक्का जीएसटी विभाग में कार्याल सहायक हैं। वे यहां मंगला स्थित दीनदयाल कालोनी के एलआइजी 98 में रहते हैं। उन्होंने बताया कि 22 दिसंबर की रात करीब 10 बजे मकान में ताला लगाकर परिवार के साथ क्रिसमस मनाने के लिए गृहग्राम चले गए।

शुक्रवार की सुबह उनके पड़ोसी ने फोन कर बताया कि मकान का ताला टूटा हुआ है। इस पर मुकेश ने पड़ोसियों को दरवाजा खोलकर वीडियो काल कर अंदर का नजारा दिखाने के लिए कहा। अंदर सामान बिखरा हुआ था। इस पर मुकेश ने पड़ोसियों को मकान का दरवाजा बंद कर ताला लगाने के लिए कह दिया। त्योहार मनाने के बाद वे अपने घर आए। दरवाजा खोलकर वे अंदर गए तो कमरे में रखी बाइक गायब थी।

इसके साथ ही पेटी से सोने का हार, सोने का झुमका, सोने की चेन, चांदी की पायल भी गायब थे। उन्होंने चोरी की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है। बगल के मकान में भी हुई चोरी दिनदयाल कालोनी के ही एलआइजी 83 में वन विकास निगम के संदेश वाहक प्रदीप कुमार तिवारी रहते हैं। वे अपने परिवार को लेकर 29 दिसंबर की शाम मकान में ताला लगाकर गृहग्राम तागा जिला जांजगीर-चांपा गए थे।

रविवार की दोपहर 12 बजे वे परिवार को लेकर घर आए। इस दौरान उनके मकान का दरवाजा खुला हुआ था। जब वे अंदर गए तो कमरे में सामान बिखरा हुआ था। कमरे की आलमारी का दरवाजा खुला हुआ था। आलमारी से सोने का मंगलसूत्र, अंगूठी, लाकेट, चांदी की पायल, कमर पोच, बिछिया, पायल, चांदी का सिक्का और नकदी रकम गायब थे। उन्होंने चोरी की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।