नए साल का जश्न मनाने कोचियों ने तालाब किनारे छिपा रखे थे भारी मात्रा में शराब, दो आरोपी गिरफ्तार, मौके पर 45 लीटर शराब जब्त

बिलासपुर। नए साल का जश्न मनाने के लिए कोचियों ने तालाब किनारे 100 डिब्बों में एक हजार 500 किलो महुआ लहान छिपा रखी थी। इसके साथ ही मौके पर 45 लीटर शराब मिली। इसे आबकारी विभाग ने जब्त कर नष्ट कर दिया। कार्रवाई के दौरान दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

आबकारी सहायक आयुक्त दिनकर वासनिक ने बताया कि कोनी और कोटा क्षेत्र में महुआ शराब बिक्री की सूचना मिली थी। इस पर सहायक जिला आबकारी अधिकारी कल्पना राठौर को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। सहायक जिला आबकारी अधिकारी की टीम ने कोनी क्षेत्र के ग्राम निरतू करहीपारा में दबिश देकर श्रीराम लोनिया के कब्जे से नौ लीटर महुआ शराब जब्त की है। वहीं, गांव में रहने वाली जानकी लोनिया के कब्जे से सात लीटर शराब जब्त की गई।

दोनों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपित को न्यायालय के आदेश पर जेल भेजा गया है। टीम ने कोटा क्षेत्र के ग्राम गनियारी में दबिश देकर तालाब किनारे छिपाए 45 लीटर शराब जब्त की है। मौके पर 100 डिब्बों में रखे एक हजार 500 किलो लहान को जब्त कर नष्ट किया गया है।