मीरा चोपड़ा ने आखिर क्यू की होगी, बरखा बीस्ट की आलोचना

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री मीरा चोपड़ा, जो अपनी फिल्म सफेद की रिलीज की तैयारी कर रही हैं, ने समलैंगिक समुदाय पर उनकी ‘अपमानजनक’ टिप्पणी के लिए अपनी सह-कलाकार बरखा बिष्ट की आलोचना की है। जो लोग नहीं जानते उनके लिए, मीरा और बरखा की आगामी फिल्म, संदीप सिंह द्वारा निर्देशित, एक ट्रांसजेंडर और एक विधवा के बीच की प्रेम कहानी है।

हालांकि, रिलीज से पहले सफेद बरखा के बयान की वजह से विवादों में घिर गई है। फिल्म में बरखा एक ट्रांसजेंडर की अहम भूमिका निभा रही हैं। अपने एक साक्षात्कार में, उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हें लगा कि वह एक ट्रांसजेंडर चरित्र को चित्रित करने के लिए बहुत सुंदर हैं।बरखा का बयान वायरल हो गया और एलजीबीटीक्यू समुदाय का ध्यान खींचा। सोशल मीडिया यूजर्स के एक वर्ग ने भी उनकी आलोचना की थी।

बरखा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, मीरा ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा, “मैं बरखा के उस बयान से असहमत हूं जिसमें कहा गया है कि कोई ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाने के लिए ‘बहुत सुंदर’ है। हालांकि मैं अलग-अलग राय का सम्मान करती हूं, लेकिन ऐसी भावनाओं को जिम्मेदारी से व्यक्त करना महत्वपूर्ण है, खासकर लिंग पहचान जैसे संवेदनशील मामलों को संबोधित करते समय। साथ ही, अगर किसी को लगता है कि वे किसी विशेष भूमिका के लिए बहुत आकर्षक हैं, तो शायद उन्हें इसे स्वीकार नहीं करना चाहिए। मैं दृढ़ता से एलजीबीटीक्यू समुदाय के समर्थन में खड़ा हूं, निष्पक्ष प्रतिनिधित्व के महत्व पर जोर देता हूं और किसी को भी खारिज करता हूं शारीरिक विशेषताओं के आधार पर भेदभाव का रूप।”

उन्होंने अपने आधिकारिक बयान के साथ लिखा, “चूंकि मुझे #बरखाबिस्ट साक्षात्कार पर बहुत सारे संदेश मिल रहे हैं। यह इस पर मेरा रुख है।”