कोरबा पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने किया बांकीमोंगरा थाना का निरीक्षण, लंबित मामलों की ली जानकारी

कोरबा, 28 दिसंबर । कोरबा जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला बांकीमोंगरा थाना का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने थाना प्रभारी से अपराध और अपराधियों पर की गई कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली। एसपी ने अपराध रजिस्टर एवं अभिलेखों का रखरखाव देखा, इसके अलावा थाना परिसर स्थित बैरक आदि का निरीक्षण किया।

बांकीमोंगरा थाना के निरिक्षण के दौरान एसपी जितेंद्र शुक्ला ने सबसे पहले थाना में रजिस्टर जांचा, इसके बाद थाना प्रभारी निरीक्षक से दर्ज मामले व उन में की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अपराध संबंधी अन्य अभिलेख आदि जांचने के साथ ही सभी कागजात पूर्ण व व्यवस्थित रखने का निर्देश दिए। इसके बाद एसपी ने थाना परिसर स्थित कम्प्यूटर कक्ष, प्रधान आरक्षक कक्ष, हवालात, मैस आदि का निरीक्षण कर थाने में साफ सफाई पर संतुष्ट जाहिर किया साथ ही साथ कोरबा एसपी ने थाना प्रभारी को सख्त आदेश दिया कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार का नशा से संबंधित अवैध कारोबार नहीं होना चाहिए। जुआ, सट्टा नहीं चलना चाहिए अगर ऐसा कुछ भी हो रहा है तो तत्काल कार्यवाही करें और कोई भी शिकायत एसपी आफिस तक नहीं आनी चाहिए।इसके साथ ही एसपी ने कहा अगर थाना के अन्तर्गत कुछ ग़लत हो रहा है उसको मैं या मेरी टीम पकड़ी तो पुरे थाने की खैर नहीं। इस दौरान पत्रकारों के सवालों पर एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि बांकीमोंगरा थाना में सब ठीक है बस थोड़ा सा सुधार कि आवश्यकता है।

थाना निरिक्षण के दौरान एसपी ने जनचौपाल भी लगाया छोटे- छोटे मामले आये जैसे कि आपसी विवाद, घरेलू विवाद, जमीनी विवाद, मारपीट जिसमें कुछ को तत्काल सुलझा लिया गया और कुछ का निराकरण करने की जिम्मेदारी थाना प्रभारी को दिया गया है।