CG News :सुशासन दिवस पर किसानों को मिलेगा धान के दो साल के बकाया बोनस

राजनांदगांव,24 दिसम्बर। कलेक्टर डोमन सिंह ने रविवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाए जाने की तैयारी के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि सुशासन दिवस के अवसर पर राज्य के किसानों को धान के दो साल के बकाया बोनस की राशि का भुगतान किया जाएगा।

मुख्य कार्यक्रम राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम टेड़ेसरा में आयोजित किया जाएगा। सभी अधिकारी जिम्मेदारी से अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। उन्होंने व्यवस्थित तरीके से कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करें और कार्यक्रम स्थल पर बैठक व्यवस्था सुनिश्चित करें। शासन की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के अंतर्गत सामग्री वितरण करने के लिए कहा। साथ ही इसी दिन ग्राम टेड़ेसरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा का भी आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने सभी एसडीएम को कार्यक्रम आयोजन के संबंध में आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक तौर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारी रखें और मुनादी करवाएं। ग्रामीण क्षेत्रों में सबकी ड्यूटी लगाने कहा तथा सुशासन दिवस के अवसर पर कलेक्टोरेट एवं सभी जनपद पंचायत कार्यालयों में साफ-सफाई करने के निर्देश दिए।

जिला पंचायत सीईओ अमित कुमार ने बताया कि सुशासन दिवस के अवसर पर 25 दिसंबर को ग्राम पंचायतों में स्थित अटल चौक में पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी और वहां साफ-सफाई की जाएगी। यह स्वच्छता अभियान नगरीय निकायों में 25 दिसंबर से प्रारंभ होकर आगामी एक सप्ताह तक आयोजित होगा। सुशासन दिवस के मौके पर प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में अटल संध्या का आयोजन होगा।

इसके अंतर्गत कवि सम्मेलन, अटल जी की कविता पाठ, अटल विचार संगोष्ठी, निबंध स्पर्धा का आयोजन तथा अटल जी के जीवन, व्यक्तित्व और कृतित्व पर केन्द्रित प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती इंदिरा नवीन प्रताप सिंह तोमर, नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता, एसडीएम राजनांदगांव अरूण वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।