Optical Illusion: तस्वीर में छिपी हुई बिल्लियों को 6 सेकंड में खोज, अपनी तेज नजरों का करें टेस्ट

Optical Illusion: दिमाग को हेल्दी रखने के लिए उसे एक्टिव रखना काफी जरूरी होता है। दिमागी एक्सरसाइज यानी ब्रेन टीजर, सुडोकू, ऑप्टिकल इल्यूजन आदि दिमाग को तेज बनाने में मददगार होते हैं। इनकी मदद से आपका ब्रेन क्रिएटिव और लॉजिकल थिंकिंग करता है, जिससे उसकी एक्सरसाइज होती है। इसलिए इन्हें सॉल्व करना आपके लिए दिमाग के लिए काफी लाभदायक हो सकता है।

इन गेम्स में ऑप्टिकल इल्यूजन एक ऐसी एक्टिविटी है, जो आपकी ऑब्जरवेशनल स्किल्स के साथ-साथ आपकी नजरें कितनी तेज हैं, इसका भी पता लगाने में आपकी सहायता करता है। इसलिए इसे सॉल्व करना काफी मजेदार और चैलेंजिंग हो सकता है। ऑप्टिकल इल्यूजन हल करने में महारथ, रोज उसकी प्रैक्टिस करने से आती है। इसलिए अगर आप भी इस गेम में माहिर बनना चाहते हैं, तो आपको इसे रोज सॉल्व करने की कोशिश करनी पड़ेगी। आइए देखते हैं कि आज का हमारा खास चैलेंज क्या है।

आज का हमारा ऑप्टिकल इल्यूजन काफी मुश्किल है। इसे हल करने के लिए आपको अपने दिमाग को काफी एक्टिव रखना पड़ेगा। आपके सामने एक तस्वीर है, जिसमें दो बिल्लियां छिपी हुई हैं। आपको 6 सेकंड के भीतर उन दोनों बिल्लियों को खोजना होगा। इन बिल्लियों को खोजने के लिए आपकी नजरों का तेज होना बेहद जरूरी है क्योंकि वे बिल्लियां इस तरह छिपी हैं कि किसी की पकड़ में जल्दी न आएं। चलिए इस चैलेंज को स्वीकार कर, अपनी आंखों और दिमाग को टेस्ट करिए।

ऑप्टिकल इल्यूजन हल करने का तरीका

ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करना काफी आसान होता है। इसे सॉल्व करने के लिए तस्वीर को दो भागों में बांट लें, दाएं और बाएं। इसके बाद तस्वीर के बाईं ओर जल्दी-जल्दी ऊपर से नीचे देखें और फिर दाईं ओर भी यहीं स्टेप दोहराएं। इस तरह आप आसानी से किसी भी ऑप्टिकल इल्यूजन को हल कर लेंगे।

क्या मिला इसका जवाब?

अगर आपने जवाब खोज लिया है, तो मुबारक हो। आपकी आंखें काफी तेज हैं और आपका दिमाग भी काफी एक्टिव है। लेकिन अगर आप इसका जवाब नहीं ढूंढ़ पाए हैं, तो हम आपकी मदद कर देते हैं। तस्वीर में बैठी महिला की गोद में ध्यान से देखेंगे, तो आपको एक बिल्ली नजर आएगी और आदमी के पैरों के नीचे देखेंगे, तो आपको दूसरी बिल्ली मिल जाएगी। आपको खोजने में मुश्किल न हो, इसलिए हमने इन्हें लाल रंग से सर्कल कर दिया है।