हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में Aus के खिलाफ भारतीय महिला टीम की जीत पर गरजे Amit Shah

Amit Shah congratulate Indian Women Team: भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में शानदार जीत हासिल की है। भारत ने इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट जीत हासिल की।

ऑस्ट्रेलिया को भारत ने दी हार-

ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 8 विकेट से धूल चटाई है। ऐसे में टीम की इस शानदार जीत पर सभी ने कप्तान समेत टीम को बधाई दी है। देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय महिला टीम की इस जीत पर खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी और गर्व जताया है। 

क्या बोले गृह मंत्री-

गृह मंत्री ने कहा कि हमारी टीम पर हमें गर्व है। हमारी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट में जीत करने पर बधाई। आपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की नारी शक्ति का शानदार उदाहरण पेश करते हुए इतिहास रचा है। आपको मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। जीत हमेशा आपकी हो।

मैच का हाल-

अगर मैच की बात करें तो भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह जीत अपने नाम की। पहली पारी में भारत की पूरी टीम 406 रन पर पवेलियन लौट गई। इस बीच भारत ने चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 261 रन पर पवेलियन भेजा। 

भारत ने रचा इतिहास-

भारत को दूसरी पारी में जीत के लिए केवल 76 रन की जरूरत थी। बारत की ओर से स्मृति मंधाना और ऋचा घोष ने 51 रन की मैच विनिंग साझेदारी करते हुए जीत भारत के नाम की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट सीरीज में अपनी धरती पर जीत हासिल की।